भीषण विस्फोट से फिर दहला कानपुर

प्रदेश में अवैध पटाखा कारोबार तेजी से बढ़ने लगा है. महराजपुर में अवैध पटाखा के गोदाम में दो दिनों पहले ही कानपुर में हुए विस्फोट में दो लोगों की जान जा चुकीं है. आज फिर एक बड़ा धमाका हुआ. सरसौल में खाली प्लाट में जोरदार धमाका हुआ. जिसके कारण कई मकानों में खिड़कियों तथा दरवाजों के शीशे टूट गए.

सरसौल में आज रमेश कोरी के खाली प्लाट में तेज धमाका हुआ. वर्तमान में प्लाट सत्य प्रकाश सिंह उर्फ सत्तू सिंह की देखरेख में है। ग्रामीणों का आरोप है कि सत्तू व उसके दोनों बेटे अवैध पटाखों का कारोबार करते हैं. दो दिन पहले भी अवैध पटाखों में विस्फोट में दो लोगों की जान चली गई थी. पुलिस सामने सत्तू के घर की तलाशी ले रही है.

सत्तू बेटों सहित भाग गया है. विस्फोट से पड़ोसी लाल मनि सिंह के घर की दीवारों में आई दरारें. लालमनि के बच्चे डरकर घर छोड़ भाग खड़े हुए. इस प्लाट से कुछ विस्फोटक भी पुलिस को मिला है. लोगों के मुताबिक बहुत तेज था धमाका. आवाज वैसी ही थी जैसे दो दिन पहले हुए यहां पर धमाके में थी. अब वहां पर भारी मात्रा में काला धुंआ व बारूद की तेज बदबू है. लोगों का कहना है कि यदि यह धमाका खाली प्लाट की जगह छत होती तो स्थित विकराल होती.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: factory