500 और 1000 रूपये के नोटों के बंद किये जाने पर अखिलेश ने मोदी सरकार को दी गजब की सलाह


Akhilesh-Yadav (4)


केंद्र सरकार द्वारा 500 और 1000 रूपये के नोटों के प्रचलन को अचानक बंद कर दिए जाने के फैसले पर यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी सरकार को एक बड़ी नसीहत दी हैं. उन्होंने कहा है 500 और 1000 रूपये को बंद किये जाने के बाद केन्द्र सरकार को इस बड़ी बात का ध्यान जरुर रखना चाहिए कि किसी भी हालत में गांव में रहने वाले लोगों, गरीबों और किसान वर्ग के लोगों को परेशानीयों का सामाना न करना पड़े.

उन्होंने यह भी कहा कि 500 और 1000 रूपये के नोटों को नए नोटों या उसे कम के नोटों से बदलने के लिए मोदी सरकार को ग्रामीण इलाकों में विशेष शिविर लगाना चाहिए. अखिलेश के मुताबिक अगर केन्द्र यह व्यवस्था जल्द से जल्द कर दे तो इन लोगों के लिए ज्यादा बेहतर रहेगा.

अखिलेश के द्वारा केंद्र सरकार को दी इस सलाह की पुष्टि राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने भी की है. उन्होंने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का यह कहना है कि आम नागरिकों और व्यापारियों को नोटों के बदलाव में किसी तरह की मुश्किल हालत नहीं पैदा होनी चाहिए. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ग्रामीण इलाकों में बैंक शाखाओं की संख्या कम है. इस वजह से ही केन्द्र सरकार को इन इलाकों में विशेष शिविर लगाकर पुराने नोटों को बदलने के इंतजाम कर देनी चाहिए.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.