बसपा ने किया बड़ा ऐलान, इस पार्टी के राष्ट्रपति उम्मदीवार का करेगी समर्थन!

file photo


बहुजन समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव लेकर अपना स्टैंड क्लियर कर लिया है, बताया जा रहा है कि बसपा द्वारा राष्ट्रपति उम्मीदवार के समर्थन के ऐलान कर दिया गया है. बसपा और मायवती के तरफ से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीशचन्द्र मिश्रा ने यह जानकारी दी है. ऐसी उम्मीद की जा रही थी मायावती के तरफ से NDA के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद को समर्थन किया जाएगा पर ऐसा नहीं किया गया.

बता दें कि बीजेपी के इस उम्मीद पर बसपा ने पानी फेर दिया है. क्योंकि बसपा ने कांग्रेस उम्मीदवार मीरा कुमार को समर्थन करने का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बताया कि सभी 17 पार्टियों ने मिलकर श्रीमती मीरा कुमार को आने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार चुना है. इससे पहले यह कहा जा रहा था कि राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए लेफ़्ट ने प्रकाश आंबेडकर का नाम बढ़ाया है.

लेकिन कोंग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने भी य घोषणा की है कि बिहार की बेटी और पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया गया है. गुरुवार को यूपीए में शामिल सभी बड़े दलों की बैठक हुई. जिसमें मीरा कुमार के नाम पर सबकी सहमती बनी. बताते चलें कि उम्मीदवार के रेस में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के अलावा वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन, पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे व गोपाल कृष्ण गांधी का नाम भी शामिल था. मालूम हो कि NDA के तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम का भारतीय जनता पार्टी ने ऐलान कर दिया है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Tagged with: meera kumar