बड़ी खुशखबरी: अब और भी कम होगी एटीएम के बाहर की भीड़, मोदी सकरार ने किया फिर एक नया ऐलान



नई दिल्लीः केंद्र सरकार एटीएम मशीनों के बाहर की भीड़ को काफी कम करने के लिए एक बहुत ही शानदार व्यवस्था करने जा रही हैं. नोटबंदी के बाद लोगों को राहत देने के लिए मोदी सरकार ने एक और बड़ा ऐलान किया है. जिसके तहत अब पट्रोल पंप पर भी लोग पैसे निकाल सकेंगे. बताया जा रहा है सरकार कुछ बड़े पेट्रोल पंप पर एटीएम की तरह ही एक नई मशीन लगाएगी. जिसमें भी कार्ड स्वाइप कर पैसे को आसानी से निकाला जा सकेगा.

शुरुआत में यह व्यवस्था कुछ चुनिंदा पेट्रोल पंप पर ही होगी. जिसमें कार्ड स्वाइप कर कोई भी एटीएम धारक व्यक्ति 2000 रुपए एक दिन में नीकाल सकेगा. जानकारों के मुताबिक यह नई व्यवस्था आरबीआई और एसबीआई की संयुक्त मुहिम से संभव हो पा रही है. यह भी बताया जा रहा है कि जहां पर एसबीआई की पीओएस मशीनें हैं वहीं पर यह सुविधा भी मिल पाएगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार देश में फिलहाल कुल 2500 पेट्रोल पंपों पर यह व्यवस्था करेगी. जबकि बाद में यह सुविधा देश के 20,000 पेट्रोल पंपों पर मिलने लगेगी.

बैंकों और एटीएम से पैसे निकालने में हो रही दिक्कत को देखते हुए एसबीआई के साथ सरकारी तेल कम्पनियों द्वारा शुरू की जा रही इस बेहतर सुविधा से लाखों लोगों को फायदा होगा. साथ ही उनके समय की बचत और एटीएम मशीनों से भीड़ भी कम होगी. जिसके बाद दुसरे जरूरतमंदों को पैसे निकालने में तकलीफों का सामना नही करना पड़ेगा.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article मुख्यमंत्री अखिलेश दे सकते हैं प्रदेशवासियों को कई सौगात, आज कैबिनेट की बैठक में मिल सकती है मंजूरी

Next Article » लखनऊ: आर्मी में फर्जी तरीके से भर्ती का हुआ खुलासा, इतना पैसा लेकर ऐसी की जाती थी भर्ती

Tagged with: card swipe machine cash transaction