रेल हादसे पर फिर संवेदनशील हुए अखिलेश ने उठाया यह बड़ा कदम, किया यह ऐलान


लखनऊ: कानपूर में हुए रेल हादसे के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक बार फिर से संवेदनशील हो गये हैं. उन्होंने मृतकों और घायलों के प्रति दुःख व्यक्त करते हुए कहा, ‘हादसे से मेरा मन दुखी है. हादसे में जिन परिवारों को नुकसान हुआ उसकी भरपाई नहीं की जा सकती हैं. लेकिन फिर भी किसी भी घायल के इलाज में पैसों को लेकर किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आएगी.’

इसके साथ ही सीएम अखिलेश ने यह भी कहा, राज्य सरकार रेलवे के साथ समन्वय बनाकर चल रही हैं. अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. घायलों के लिए अतिरिक्त एंबुलेंस भी भेजी गई है.’ उन्होंने यह भी बताया कि हालात का जायजा लेने मंत्री बीएस रामूवालिया और सुधीर रावत को भी भेज दिया गया है. इसके अलावा उन्होंने यह भी ऐलान किया कि मृतकों के परिजनों को मुआवजे के रूप में 5 लाख और घायलों को 50 की राशी दी जाएगी.

इसके साथ ही उन्होंने डीजीपी जावीद अहमद समेत सभी बड़े अधिकारियों को निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिया हैं. जबकि सभी निजी और सरकारी अस्पतालों को सतर्क रहने का आदेश भी दिया. उन्होंने ये भी कहा कि सभी घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी. साथ ही उन्होंने अस्पतालों से यह भी कहा है कि किसी भी घायल के इलाज में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

इसके साथ ही सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने भी इंदौर-पटना एक्सप्रेस के डिरेल होने पर दुख जताया है और मृतकों के प्रति शोक संवेदना जताई है. जबकि उन्होंने सभी सपा कार्यकर्ता को घटनास्थल पर पहुंचने और घायलों की मदद करने का भी आदेश दिया. उन्होंने कहा कि घायलों को किसी हाल में परेशानी नहीं होनी चाहिए.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article यूपी में हमेशा खुल जाती है रेलवे सुरक्षा की पोल, 21 बड़े ट्रेन हादसे को जान आपको भी हो जाएगा यकीन

Next Article » 36 महीने के बाद आगरा पहुंचे पीएम ने यहां की जनता को दी बड़ी सौगात, सारे लोग हो गए गदगद

Tagged with: cm akhilesh taken big step rail accident