कभी ऑर्केस्टा में काम कर 50 से 80 रुपए कमाता था ‘ ये सिंगर, आज मां को गिफ्ट की लग्जरी कार…

एक दौर में कभी ऑर्केस्टा में काम कर 50 से 80 रुपए कमाने वाले मोहन राठौर आज भोजपुरी के स्टार सिंगर बन चुके हैं. मोहन यूपी के गाजीपुर ज‍िले के रहने वाले हैं. कभी झोपड़ी में रहने वाले परिवार के लिए मोहन ने आलिशान मकान बनवाया है. यही नहीं मां-बाप को करीब 18 लाख रुपए की एक्सयूवी कार भी गिफ्ट की.


कभी साइकिल पर कपड़े बेचता था मोहन

मोहन ने बताया, ”पिताजी साइकिल पर कपड़ा रखकर फेरी लगाते थे. उनकी मेहनत और देखकर मैंने भी उनके साथ साइकिल पर कपड़े बेचना शुरू किया. मुझे गाने का शौक था, इसलिए गांव में छोटे-मोटे कार्यक्रमों में कभी-कभी गाना गा दिया करता था. साल 2005 से मैंने आर्केस्टा में गाना शुरू किया, जिसके लिए मुझे 50 से 80 रुपए मिलते थे.”


एक टाइम भूखा सोना पड़ता था

अपने स्ट्रगल के दौर में मोहन के पास ढोलक तक खरीदने के पैसे नहीं थे. पांच भाई-बहनों का पेट पालने को अक्सर सभी को एक टाइम भूखा सो जाना पड़ता था गाना अच्छा गाता था तो गांव के ही श्यामनारायण गुप्ता ने अपना शिष्य बना लिया. 2007 में एक चैनल के प्रोग्राम में गया, जहां से फाइनल में मैंने 20 लाख रुपए जीते. इसके बाद सबसे पहला एल्बम होली पर म‍िला, जिसके लिए तीन हजार रुपए मिले. मोहन अब तक 50 से ज्यादा भोजपुरी फिल्म, 28 से ज्यादा एल्बम और 100 से ज्यादा शो कर चुके हैं.

मशहुर सिंगर हनी सिंह कुछ दिनों पहले मोहन के गांव पहुंचे थे, जहां उन्होंने ट्रैक्टर और बुलेट चलाई.

यह भी पढ़ें:

बस में की दोस्ती और पिलाया नशीली कोल्डड्रिंक फिर ….

काशी विश्वनाथ पहुंचे सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने यह कह आलोचकों को दिया करारा जवाब

योगी के भगवाकारण पर अखिलेश यादव ने किया अब तक का सबसे बड़ा हमला…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bhojpuri singer mohan rathor mohan rathor