बड़ी खबर: वाराणसी के इस इलाके में मची भगदड़, 19 लोगों की हुई मौत



प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के पड़ाव के समीप राजघाट पुल पर भगदड़ मचने से 19 लोगों की मौत हो गई है. जिनमे 14 महिलाएं और 5 पुरुषों की मौत शामिल हैं. इस बात की पुष्टि एडीजी एलओ ने की है. जबकि घायल होने वाले 5 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई हैं. एडीजी की जानकारी के मुताबिक घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनका यह भी कहना है कि भगदड़ में मारे गए लोग जयगुरूदेव के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे.

साथ ही उनके मुताबिक मरने वालों की संख्या में हो इजाफा हो सकता है. फिलहाल यह बताया जा रहा है कि वाराणसी पड़ाव के समीप राजघाट पुल पर मची भगदड़ के कारण रामनगर इलाके में कई किमी लम्बा जाम लग गया है. मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक के लिए कोई व्यवस्था नहीं की थी. यह भी कहा जा रहा है कि भीड़ का सही मैनेजमेंट डीएम-एसएसपी की लापरवाही से नहीं हो पाया.

इस हादसे को लेकर जयगुरुदेव संस्थान के मीडिया प्रभारी यह बयान दिया “जब लोग पुल पर पहुंचे तो यह अफवाह फैलाई गई कि पुल टूट रहा है. जिसके बाद यह भगदड़ मची.” इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कार्यक्रम को लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गई थी जबकि इसकी सूचना पहले ही दे दी गई थी. इस हादसे के लिए उन्होंने प्रशासन को भी ज़िम्मेदार ठहराया. इसके अलावा मुख्यमंत्री अखिलेश ने इस हादसे पर अपनी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही मरने वालों के लिए उन्होंने 2-2 लाख का मुआवजा घोषित किया हैं.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार:pradesh18

वाराणसी-राजघाट पुल पर भगदड़ से 19 लोगों की मौत की पुष्टि,भगदड़ में 14 महिलाएं और 5 पुरुषों की मौत,दर्जनों लोग भगदड़ में घायल
वाराणसी-राजघाट पुल पर भगदड़ से 19 लोगों की मौत की पुष्टि,भगदड़ में 14 महिलाएं और 5 पुरुषों की मौत,दर्जनों लोग भगदड़ में घायल

Tagged with: adg lo debacle of varansi fifteen pepole killed