कासगंज में हिंसा, सरकार ने इन सेवाओं को किया ठप…

कासगंज में पहले से तो हालात में सुधार हुआ है. गणतंत्र दिवस पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ अन्य हिंदू संगठन की तिरंगा यात्रा पर हमले के बाद हिंसा की आग में जले कासगंज में अब सोशल मीडिया, इंटरनेट के अलावा पेपर के डिस्ट्रीब्यूशन पर भी रोक लगा दिया गया है.

दो दिन से हिंसा की आग में जल रहे कासगंज में कल शाम से इंटरनेट सेवा ठप करने के बाद आज सुबह पुलिस ने अखबार की गाडिय़ों को भी जिले की सीमा पर ही रोका. इसके बाद किसी तरह से गाडिय़ों को शहर में तो प्रवेश दिया गया, लेकिन समाचार पत्रों का वितरण नहीं होने दिया गया.

इसके साथ ही कल से यहां पर आ रही ट्रेन से असमाजिक तत्वों के आने की खुफिया सूचना पर भी रेलवे पुलिस हाई अलर्ट पर है. कल से ही शिकोहाबाद-कासगंज के साथ ही कानपुर-कासगंज पैसेंजर और लखनऊ-जयपुर एक्सप्रेस में की सघन चेकिंग की जा रही है. यहां शहर के सभी प्रमुख स्थानों पर आइपीएस अफसरों को तैनात किया गया है.

इस बीच जिलाधिकारी आर पी सिंह ने कहा कि हिंसा प्रभावित क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं 28 जनवरी रात दस बजे तक बंद कर दी गई हैं. जिससे कि ताकि सोशल मीडिया के जरिए फैलने वाली अफवाहों को रोका जा सके. शहर में कल हिंसा फैलने के बाद लगा दिया गया था.

मथुरा-बरेली हाइवे पर कल उपद्रवियों ने कई रोडवेज की बसों और ट्रकों में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि उपद्रवी पेट्रोल बम लेकर घूम रहे थे. पेट्रोल बम से ही आगजनी की गई. उपद्रवियों ने सड़क पर वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की. लोगों ने इस घटना को लेकर काफी आक्रोश है. कर्फ्यू के बावजूद कासगंज में हिंसा जारी है. बीजेपी सांसद राजवीर सिंह ने भी भीड़ में जाकर विवाद को बढ़ाने का काम किया और कहा कि हमारा लड़का मारा गया है और उसकी हत्या करने लों को माफ़ नहीं किया जायेगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: kasganj violence