सेक्स करने से डरने वाले मद्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब उनके लिए….!

like-sex-patner


अब किसी भी शादीशुदा जोड़े को अनचाहे गर्भ के खतरे से डरने की कोई जरूरत नहीं है. साथ ही अब महिलाएं भी फालतू की दवाओं के सेवन से बच सकेंगी. क्योंकि बाजार में मर्दों के लिए भी नया गर्भनिरोधक आ गया है. जिसको लेकर यह कहा जा रहा है कि इसका कोई साइड एफेक्ट भी नहीं हैं. यह दवा एक लम्बे रिसर्च द्वारा तैयार की गई है. जिसमें यह दावा किया गया है कि यह गर्भनिरोधक पूरी तरह से हर्बल है.

शोधकर्ताओं का ऐसा कहना कि खास किस्म के पौधों को मिलाकर तैयार किया गया गर्भनिरोधक पिल मॉर्निंग आफ्टर पिल की तरह ही काम करती है. कहा जाता है कि सेक्स के दौरान अधिकांश पुरुष और महिलाएं कंडोम का इस्ते‍माल करना पसंद नहीं करते हैं. इस स्थिति में हर्बल गर्भनिरोधक पुरुषों के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. बताया जा रहा है कि यह कंट्रासेप्टिव फीमेल गर्भनिरोधक की तरह ही काम करती है.

हालांकि इसके साइड इफेक्ट होने की बात भी नहीं कही जा रही है लेकिन शोध में शामिल कुछ पुरुषों ने अपने मुड में उतार-चढ़ाव महसूस किया. यह शोध नेशनल अकैडमी ऑफ साइन्सेज़ में पब्लिश इस रिसर्च में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलफोर्निया द्वारा करवाया किया है. यहां के शोधकर्ताओं ने बताया कि इस गर्भनिरोधक में फर्टाइल सेशन ब्लॉक करने वाले तत्व को सम्मिलित किया गया है. जो मेल फर्टिलिटी को कुछ समय के लिए रोक देता है. इससे सेक्स के दौरान अनचाहे गर्व का खतरा नही रहता है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



नोट: डेली यूपी न्यूज़ इस शोध के दावों की पुष्टि नहीं करता है. आप इस दिशा में कोई भी कदम उठाने से पहले डॉक्टर की सलाह ले.