गुजरात के बाद अब बिहार में सियासी भूचाल! कई एनडीए के कई बड़े नेता कांग्रेस का थाम सकते हैं दामन….

file photo


न्यूज़ डेस्क: कहा जाता है कि राजनीति में कोई किसी का स्थाई दोस्त या दुश्मन नहीं होता है. इन दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है कुहासे की चादर चारो तरफ फैली हुई है. लोग अपने घरों में दुबकने के लिए मजबूर हैं. ठंड में पारा लगातार गिरता जा रहा है लेकिन बिहार का सियासी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है.

महागठबंधन टूटने के बाद यह कयास लगाया जा रहा था और ख़बरें लगातार आ रही थी कि कांग्रेस पार्टी टूट जायेगी 27 में 13 विधायक जदयू के संपर्क में हैं जो कभी भी सत्ताधारी दल जदयू का दामन थाम सकते हैं. लेकिन अब ठीक उलट होने जा रहा है. आ रही ख़बरों के मुताबिक बिहार में सियासी तूफ़ान मचने जा रहा है. बिहार में सियासी तूफ़ान लाने के लिए कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी जी जान लगाए हुए हैं. साथ ही वो अपनी कुर्सी को पक्की करने में लगे हुए हैं जिसके लिए बिहार के बड़े नेताओं कांग्रेस के साथ करने में लगे हुए हैं. आगामी चुनाव से पहले बिहार के कई बड़े चेहरे जिन्हें आप सत्ताधारी दल में देखते हैं वो कांग्रेस में नए साल में देखें तो अचंभित होने वाली कोई बड़ी बात नहीं होगी.


file photo


कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी कांग्रेस में उन नेताओं को लाने के लिए जुट गए हैं जिन्होंने कभी कांग्रेस पार्टी में अपनी सेवा दी है और अभी सत्ताधारी दल में हैं जिन्हें कोई तरजीह नहीं दी जा रही या पार्टी से नाराज चल रहे हैं. एनडीए समेत दूसरे दलोें में जाने वाले कई पूर्व कांग्रेसी नेता पार्टी में दोबारा वापस आ सकते हैं. इस लिस्ट में कई बड़े नेता शामिलहैं जो लगातार अपने ही पार्टी और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इसमें कई बड़े दलित नेता भी शामिल हैं. वापस आने वाले नेताओं में कई पूर्व विधायक और राजनीति में लम्बा अनुभव रखनेवाले नेता भी शामिल हैं.

कहा यह जा रहा है कि इनमे कई नेताओं की कांग्रेस में वापस आने की इच्छा है. कई ऐसे नेता हैं जो दुसरे जगह खुद को सही महसूस नहीं कर पा रहे हैं. गुजरात में कांग्रेस को मिली बढ़त और बीजेपी के प्रति लोगों में बढती नाराजगी खासकर युवाओं का कम होता क्रेज को नेताओं ने कांग्रेस के तरफ झुकाव किया है. विदित हो कि प्रदेश कांग्रेस की आमंत्रण यात्रा जनवरी से शुरू होनेवाली है. इस यात्रा के माद्यम से पार्टी के पुराने नेताओं को जोड़ना है और उन्हें सम्मानित करना है. प्रदेश अध्यक्ष कादरी का कहना है कि कांग्रेस छोड़ दूसरे दलों में गये कई नेता हमारे संपर्क में हैं. वह दोबारा कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं.


यह भी पढ़ें:

गुजरात में सरकार बनते ही बीजेपी में भारी उठापटक, नितिन पटेल के बाद अब विधायकों ने दिया धमकी….

मदरसा संचालक लड़कियों के साथ करता था यह गंदा काम, एक नहीं पचास से ज्यादा के साथ…

अगर जवानी में कर रहे है ये गलतियाँ तो पड़ सकता है आपको बाद में महंगा…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: bihar congress