सपा के विवाद के बीच मायावती ने जारी किए जातिगत आंकड़े, इस वर्ग के लोगों को बसपा ने दिया अधिक टिकट


सपा में जारी घमसान के दौरान बसपा मुखिया मायावती ने अपनी पार्टी से दिए गए टिकटों के जातिगत आंकड़ो को बताकर सबको चौंका दिया. उन्होंने बताया कि बसपा से 403 प्रत्याशियों में 87 दलित, 97 मुस्लिम, 106 ओबीसी और 113 सवर्ण उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. सवर्ण कैंडिडेट्स में ब्राह्मण (66), ठाकुर (36), बनिया-वैश्‍य-कायस्‍थ (11) शामिल हैं. इसबार इन आंकड़ो के अनुसार सबसे अधिक टिकट मायावती ने सवर्णों को दिया है.

अगर हम प्रतिशत की बात करें तो दलित को 21%, मुस्लिम को 24%, ओबीसी को 26%, स्वर्ण(ब्राह्मण, ठाकुर 36, बनिया-वैश्‍य-कायस्‍थ) को 28% बसपा से विधानसभा टिकट मिला हैं. अगर हम 2012 चुनाव की बात करें तो इस दौरान मायावती ने जातिय समीकरण के आधार पर दलित वर्ग को 88, मुस्लिम समुदाय को 85, ओबीसी वर्ग 113, ठाकुर को 33, ब्राह्मण को 74 को अन्‍य वर्ग को 10 टिकट दिया था. जबकि इस बार मायावती ने टिकट देने में काफी बदलाव किये हैं.

आपको बता दें कि यह जानकारी बसपा मुखिया ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन करके दी है. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्याशियों की सूची को विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होते ही जारी कर दी जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने ये भी ये भी बताया कि टिकटों में अब कोई फेरबदल नहीं होगा. जबकि किसी भी दल के साथ गठबंधन से भी उन्होंने साफ इंकार किया और कहा, ‘बसपा का किसी पार्टी से कोई गठबंधन नही होगा.’

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article सपा घमासान के बीच योगी ने किया बड़ा खुलासा, शिवपाल को लेकर दिया यह अनसुना बयान!

Next Article » सपा में जारी घमसान के दौरान अतीक ने दिया विवादित बयान, कहा अखिलेश लौंडे...