omg: किस करने के एक नहीं बल्कि हैं ये सारे बड़े फायदे, रिपोर्ट पढ़ आपको भी हो जाएगा यकीन!


तानाव को भागने के लिये लोग अक्सर सेक्स का सहारा लेते हैं. सेक्स की शुरूआत कि ‘किस’ से होती है. आपको यह मालूम होना चाहिए कि ‘किस’ करने के एक नहीं बल्कि कई फायदे होते है. सबसे पहले तो आपको यह बता दें कि किस करने से लोगों को केवल आनंद ही नहीं मिलता है बल्कि इसका इस्तमाल करके काफी फिट भी रहा जा सकता हैं. ऐसे भी यह कहा जाता है कि स्वास्थ्य ही धन है.

जानकारों की माने तो किस करने और स्मूच करना एक मेडीटेशन के तरह ही होता है. जिससे तनाव और नेगेटिव फीलिंग्‍स को दूर किया जा सकता है. इसका इस्तमाल कर कपल खुश रह सकते हैं. बताया जाता है कि स्मूच से बहुत से पुरानी टेंशन वाली बातों को भुलाया जा सकता है. जबकि किसिंग के दौरान लिपलॉक करने से कपल के फेस की मसल्स का वर्कआउट हो जाता है. जिससे बड़ा फायदा यह होता की चेहरे पर जल्दी झुर्रियां नहीं आ पाती है.

किसिंग से लम्बे समय तक यंग रहने के साथ साथ इम्युन सिस्‍टम भी बढ़ जाता है. विशेषज्ञों की माने तो किस करना एक तरीके से वैक्सीन ही है जो लोगों को लम्बी बीमारी से बचाता है. कहा जाता है कि अगर कोई पार्टनर अपने साथी को सीरियस फ्रेंच किस करता है. तो वो एक दुसरे को बड़ा तोहफा दे रहे हैं. क्योंकि सीरियस फ्रेंच किस करने से मुंह के बैक्टीरिया, दांतों की बीमारी और कैवेटिज नष्ट हो जाती है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: lips exercise