रामनाथ कोविंद की बेटी की ये सच्चाई जान आप भी रह जायेंगे दंग…

देश 14वें राष्ट्रपत‍ि के रूप में 25 जुलाई को राष्ट्रपत‍ि पद की शपथ लेने जा रहे रामनाथ कोव‍िंद देश को तो सब जानते हैं मगर उनकी बेटी स्वाति की सच्चाई जान आप सब भी दांग रह जायेंगें. आपको बता दें की स्वात‍ि रामनाथ कोव‍िंद की बेटी है और आपको जान कर ये ताजुब होगा की वो एयरलाइंस की एयरहोस्टेस है. वे ऑस्ट्रेलिया, यूरोप और यूएस जैसे लंबे रूट पर उड़ने वाले एयर इंड‍िया के बोइंग 777 और 787 एयरक्राफ्ट में कार्यरत्त हैं.

आश्चर्य की तो बात ये है कि उनके क्रू मेंबर को ही अब तक ये जानाकारी नहीं थी कि स्वाति के पिता रामनाथ कोविंद हैं. मगर उनसब को जब ये बात पता चली की स्वाति रामनाथ कोविंद की बेटी हैं तो एयर इंडिया के वर्कस का मनोबल बढ़ गया है. स्वाति ने एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स में से किसी को भी कभी ये बात पता नहीं चलने दी कि वे रामनाथ कोविंद की बेटी हैं. असल में स्वाति कभी भी अपने पिता के राजनीतिक पद का फायदा नहीं उठाना चाहती थी. पिता ने उन्हें बचपन से ही स्वावलंबी बनने की सीख दी थी और इसलिए उन्होंने अपने काम से पिता की पहचान को कभी नहीं जोड़ना चाहा.

दरअसल स्वाति ने बीते दिनों प्रिवलेज लीव के लिए अप्लाई किया, तब भी उन्होंने ये नहीं बताया कि वे अपने पिता के राष्ट्रपति चुनाव के लिए छुट्टी ले रही हैं. यहां तक कि वे अपना सरनेम ‘कोव‍िंद’ अपने नाम के साथ नहीं लिखती हैं. उनके ऑफिशियल रिकॉर्ड्स में भी मां का नाम सविता और पिता का नाम आरएन कोविंद लिखा गया है. स्वाति की सच्चाई उनके साथ‍ियों तक को नहीं भी नहीं पता था क‍ि वे रामनाथ कोव‍िंद की बेटी हैं. B-777 और 787 एयरक्राफ्ट के वे क्रू मेंबर्स जिन्होंने कई बार स्वाति के साथ सफर किया है, उन्हें भी गुरुवार को ही ये पता चला कि रामनाथ कोविंद स्वाति के पिता हैं.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



« Previous Article यूपी विधानसभा में दिखा बहुमत का दम, महज़ 15 मिनट में 76 विभागों का बजट हुआ पारित...

Next Article » कांग्रेस के एक और दिग्गज ने पार्टी को कहा अलविदा, जबकि कई विधायक दे सकते है सोनिया-राहुल को झटका!

Tagged with: airlines swati kovind