आखिर पूर्वांचल में अखिलेश को कामयाबी दिलाने के लिए पीके ने चुपके से तैयार कर ही लिया यह शानदार प्लान!


यूपी चुनाव का छठा और सातवां चरण आभी बाकी है. पूर्वांचल में होने वाले इन दोनों के चरण का चुनाव काफी अहम है. क्योंकि इस चरण में कई बड़े नेताओं के
किस्मत का फैसला evm में बंद होने वाला है. खासतौर पर समाजवादी पार्टी के लिए ये दोनों चरण काफी महत्व रखता है. हालांकि इसके लिए केंद्र में बीजेपी और बिहार में महागठबंधन को जीत दिलाने वाले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पूर्वांचल में अखिलेश(सपा-कांग्रेस) को कामयाबी दिलाने के लिए चुपके से शानदार प्लान तैयार कर लिया है. शायद पीके के इस चुनावी प्लान की खबर बीजेपी को भी नहीं होगी.

एक चायवाले के रूप में लोगों से 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान सहानभूति बटोरने वाले देश के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तर्ज पर ही अपने प्लान के तहत काम पीके की टीम काम करने वाली है. सपा-कांग्रेस अलांयस को कामयाबी दिलाने के लिए प्रशांत किशोर ने मिशन वाराणसी और गोरखपुर लॉन्च कर दिया है. कहा जा रहा है कि अखिलेश की ब्रॉन्डिंग करने के लिए चायवाले उनके नाम की टीशर्ट पहनेंगे.

इसके साथ ही प्रशांत घर-घर पहुंचने के साथ अन्य कई कैम्पेन भी शुरू करने वाले हैं. कहा जा रहा है कि अलायंस के नेताओं को इन कामों के लिए गोरखपुर रवाना कर दिया गया है. ये सभी कार्यकर्ता अलायंस के स्लोगन और सपा के चुनावी नारे वाली अखिलेश के नाम वाली टी-शर्ट पहनकर चाय बेचने का काम करेंगे. इतना ही नहीं “दर्द-ए-बनारस” नाम की एक विडियो भी तैयार की गई है. जिसे वॉट्सऐप के जरिए जनता तक पहुंचाया जाएगा.

इस मामले में कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. प्रमोद पांडे का यह कहना है, “सपा-कांग्रेस मिलकर यहां सरकार बनाने को लेकर प्रचार करेंगी. मोदी ने चाय पर चर्चा कर लोगों को बेवकूफ बनाया और यहां के लोगों को झूठे सपने दिखाए. अब जगह भी बनारस है, लोग भी वही हैं. बस मोदी की सच्चाई बतानी है. हम यहां कई तरह से कैम्पेन कर रहे हैं, जिसमें एक हिस्सा राहुल गांधी और अखिलेश यादव की टी-शर्ट पहनकर प्रचार करना भी है.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: purvanchal

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *