अखिलेश से भड़के शिवपाल ने इस नये युवा चेहरे को किया आगे, बनाए जा सकते हैं भविष्य का सीएम चेहरा


लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भड़के रहने वाले बड़े नेता और सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपने बेटे आदित्य यादव को जनता के सामने एक युवा चेहरा के रूप में पेश करना शुरू कर दिया है. इसका उदाहरण सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के गाजीपुर रैली में देखी गई जहां शिवपाल ने आदित्य के हाथ में गदा थमा कर एक बड़ा संकेत दे दिया. जबकि कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि शिवपाल अपने बेटे को भविष्य का सीएम चेहरा या अखिलेश के काट के रूप में आगे कर रहे हैं.

राजनीतिक जानकारों के माने तो भले ही सपा मुखिया यह कह रहे हैं कि सपा परिवार मे सब एक हैं लेकिन फिर भी प्रदेश युवा चेहरा अखिलेश और उनके चाचा के बीच सबकुछ पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है. जानकारों के मुताबिक इमानदार और सिधान्तवादी अखिलेश के लिए शांत स्वभाव के आदित्य भविष्य में चुनौती बन सकते हैं. इस मामले में वरिष्ठ पत्रकार विजय शर्मा बताते हैं कि शिवपाल को यह भली भांति मालूम हैं कि आदित्य और अखिलेश के बीच उम्र का गैप काफी ज्यादा हैं. लेकिन जनता युवा नेताओं को अधिक महत्व दे रही हैं.

इसलिए उन्हें यह लगा रहा होगा कि अगर युवा को नेता को आगे बढाया जाय तो युवाओं का वोट अपने पक्ष में किया जा सकता हैं. शायद यही वजह हो सकती हैं कि शिवपाल अखिलेश के सामने आदित्य को विकल्प के रूप पेश करने लगे हैं. कहा जा रहा है कि उन्होंने आदित्य को युवा चेहरे के रूप में पेश करने के नियत से गाजीपुर की रैली में मंच पर लाया और उनके हाथों में गदा सौंपा. जो की ताकतवर होने का प्रतिक हैं. जबकि इस विषय पर वरिष्ठ पत्रकार दिलीप कुमार सिन्हा की यह राय है कि शिवपाल भी मुलायम की तरह अपने बेटे को पार्टी का युवा बड़ा चेहरा बनाना चाहते हैं. ताकि आदित्य को भविष्य में समाजवादी पार्टी का मुख्यमंत्री फेस बनाया जा सके.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article C.M अखिलेश ने डीएम और एसपी को दी सख्त चेतावनी!

Next Article » नोटबंदी से नाराज शिवपाल ने किया यह नया ऐलान, अब पार्टी नहीं...

Tagged with: samajvadi party cm face shivapal yadav son aditya yadav