बीजेपी को झटका देने के लिए कांग्रेस खेलेगी किसान कार्ड, ये बनेगे विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार

file photo


न्यूज़ डेस्क: एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के घोषित होने के बाद विपक्ष की तरफ से भी इसकी तैयारी कर ली गयी है. खबर के मुताबित कांग्रेस राष्ट्रपति के लिए पद के लिए हरित क्रांति के जनक एमएस स्वामीनाथन को पहली पसंद बताया जाता है.आस ऐसे भी लगाये जा रहा है कि एमएस स्वामीनाथन नाम के जरिए कांग्रेस शिवसेना का साथ लेना चाह रही है.

ऐसा अगर होता है तो इससे बीजेपी को करारा झटका लग सकता है साथ ही आपसी फुट के संदेह से भी इंकार नही किया जा सकता है. कांग्रेस का ऐसा मानना है की जिस तरह बीजेपी दलित कार्ड खेलना चाहती ठीक उसी प्रकार कांग्रेस भी किसान कार्ड खेलना चाहती है. कांग्रेस किसी राजनेता के मुकाबले पीपुल्स प्रेसिडेंट पर ज्यादा ज़ोर दे रही है.

बात ऐसा भी सुनने को मिल रहा है कि अगर विपक्षी दल अड़े रहे तो अपनी पार्टी के मीरा कुमार को उम्मीदवार घोषित कर सकती है. मीरा कुमार लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष भी रह चुकी है. कांग्रेस का ऐसा भी मानना है कि जिस तरह जिस प्रकार बीजेपी ने प्रतिभा पाटिल के खिलाफ भैरो सिंह शेखावत को खड़ा कर महिला विरोधी नहीं बनी ठीक उसी प्रकार रामनाथ कोविंद के खिलाफ किसी अन्य को लड़ना दलित विरोधी नही होगी.

हालांकि अंतिम फैसला अभी नहीं हुआ है और सभी विपक्षी दल इस पर मिलकर फैसला करेंगे. एमएस स्वामीनाथन को देश में हरित क्रांति का जनक कहा जाता है. स्वामीनाथन को पद्मश्री, पद्म भूषण, पद्म विभूषण जैसे पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जा चुका है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.