अखिलेश को मिल सकती है यह बड़ी सफलता, चुनाव आयोग ने नहीं भेजी यूपी को…!

file photo


evm और बैलेट की बहस को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. कहा जा रहा है कि अभी प्रदेश में evm नहीं आई हैं. जबकि 18 अक्टूबर 2016 को evm मांगी गई थी. जिसके कारण यह सवाल खड़ा हुआ गया है कि अब नगर कैसे नगर निगम चुनाव होगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस मामले पर चुनाव आयोग से अभी तक कोई जवाब भी नहीं आया है. इसलिए यह कहा जा रहा है कि यूपी में नगर निगम चुनाव राज्य निर्वाचन आयोग बैलेट पेपर से चुनाव करा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक निर्वाचन आयोग के पास बैलेट के अलावा कोई विकल्प भी नहीं है. बताया जा रहा है कि यूपी की 14 नगर निगमों के चुनाव जून में होंगे. मई के आखिरी हफ्ते में अधिसूचना जारी होगी. आयोग ने राज्य के मध्यप्रदेश से evm लेने को कहा था. उसके बाद एमपी ने 26 नवम्बर 2016 को Evm यूपी को एलोट कर दिया था. लेकिन एमपी ने यूपी को देने के बजाय महाराष्ट्र को evm दे दी. उसके बाद यूपी में इसकी मांग भी की थी पर evm नहीं मिली.

बात दें कि अधिसूचना जारी होने को तकरीबन 35 दिन ही बचे हैं. जबकि up की 14 नगर निगमों में सभासद-मेयर चुनाव होने हैं. इन नगर निगम में कानपूर, वाराणसी, आगरा, लखनऊ, बरेली, मेरठ, गाजियाबाद और झांसी, सहारनपुर, गोरखपुर, इलाहबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद आयर फिरोजबाद भी शामिल हैं. गौरतलब हो कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी evm के बजाय बैलेट पेपर से चुनाव करने की मांग भी की है. अगर बैलेट पेपर से चुनाव होते है यह अखिलेश की बड़ी जीत होगी. क्योंकि वे शुरू से इस मांग पर अड़े हुए हैं.



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.