यूपी में श्रम विभाग ने की बड़ी पहल, 8000 युवाओं को मिलेगी नौकरी


उत्तर प्रदेश के करीब 8000 युवाओं को श्रम विभाग के पहल से नौकरी की प्राप्ति होने वाली है. जिसके तहत विभाग द्वारा 16 से 20 मई तक राजधानी के चार स्थानों पर रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा. जहां पर 50 निजी कंपनियों द्वारा नौकरी के लिए इच्छुक युवकों से इंटरव्यू लिया जाएगा. जिसमें पास होने पर उन्हें नौकरी के लिए चुना जाएगा. हालांकि इंटरव्यू देने के लिए युवक और युवतियों को सरकार के सेवानियोजन विभाग के पोर्टल ‘sevayojan.up.nic.in’ पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

इस विषय पर प्रमुख सचिव श्रम अनिता भटनागर जैन का कहना है कि सेवानियोजन विभाग के इस पोर्टल की शुरुआत 4 अप्रैल से की जा चुकी है. इस पोर्टल पर पंजीयन कराने के बाद बेरोजगारों को रविवार रात से आवेदन करने के लिए एमएमएस मिलना शुरू हो जाएगा. एसएमएस मिलने के बाद नौकरी के लिए सेवायोजन पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है.

बता दें कि यह रोजगार मेला इंदिरा नगर स्थित गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, रामेश्वरम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बख्शी का तालाब, रायबरेली रोड स्थित इग्नू के क्षेत्रीय केंद्र तथा आईटीआई अलीगंज में लगेगा. इस मेले का उद्घाटन श्रम मंत्री शाहिद मंजूर के द्वारा किया जाएगा. जहां आठवीं क्लास से 12वीं पास, आईटीआई, डिप्लोमा इंजीनियर, इंजीनियरिंग स्नातक, और एमबीए पास सभी अभ्यर्थी इंटरव्यू दे सकते है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]