जदयू को यूपी चुनाव के दौरान लगा तगड़ा झटका, एक साथ 82 नेताओं ने….!


जनता दल यूनाइटेड से यूपी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके सुरेश निरंजन को पार्टी से बर्खास्त करने के बाद अब इस दल के कई नेताओं ने खुद ही इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों का यह कहना है कि जदयू के राष्ट्रिय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सुरेश निरंजन को पार्टी से निकाले जाने के फैसले से ही नाराज होकर एक साथ 82 नेताओं ने भी इस्तीफा देने का फैसला लिया है. जोकि यूपी चुनाव के दौरान जदयू के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

आपको बता दें कि जदयू अध्यक्ष ने सुरेश निरंजन को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में बर्खास्त किया था. लेकिन इनके समर्थक नेताओं का यह कहना है कि निरंजन को बर्खास्त करना कहीं से भी डैमोक्रेटिक फैसला नहीं है. इस मामले में यूपी से जदयू के महासचिव सुभाष पाठक ने यह बताया है पार्टी के शीर्ष नेताओं ने चुनाव में सभी सीटों से उम्मीदवार उतारने की बात कही थी.

जबकि अचानक इस फैसले को बिच में ही बदल दिया गया और कहा गया कि जदयू यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी. सुभाष पाठक के अनुसार पार्टी द्वारा चुनाव नहीं लड़ेने का निर्णय बिना बातचीत के ली गई. जिसे वो सही नहीं मानते है. इसके साथ ही उन्होंने निरंजन को हटाने की बात को भी गलत करार दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि इन्ही कारणों से यूपी के पूरी यूनिट ने इस्तीफा दे दिया है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: 82 leaders resigned janta dala united i

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *