निकाय चुनाव: अनुप्रिया पटेल ने किया बड़ा ऐलान, बीजेपी को तगड़ा झटका, सपा में ख़ुशी की लहर

file pic

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने आज बड़ी घोषणा कर सबको चौंका दिया. इतना ही नहीं पार्टी इस चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों का समर्थन भी नहीं करेगी. यूपी निकाय चुनावों में अलग राह पकड़ने के बाद पार्टी ने कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार में गठबंधन बना रहेगा. अपना दल (सोनेलाल) के राष्ट्रीय प्रवक्ता वृजेन्द्र सिंह ने बताया कि पार्टी ने स्थानीय निकाय चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. इस चुनाव में पार्टी किसी को भी समर्थन नहीं करेगी.

बयान में कहा गया है कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अपने विवेक से मतदान कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी के इस फैसले से केंद्र और राज्य सरकार में गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. कहा जा रहा है बीजेपी के साथ सीट बंटवारे को लेकर आम सहमती नहीं बन पायी. इस वजह से पार्टी ने निकाय चुनावों से दूरी बनाने का फैसला किया.

हालांकि इससे पहले अपना दल निकाय चुनाव में भी मजबूत सीटों पर अपनी दावेदारी पेश करने की बात कर रहा था. इसी वजह से पार्टी की संयोजक और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पिछले महीने मंडल और जिला प्रभारियों से 6 अक्टूबर तक उन सीटों की सूची मांगी थी, जहां पार्टी का जनाधार है. अचानक लिए गए इस फैसले से बीजेपी और अपना दल के बीच कड़वाहट की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. गौरतलब है कि अनुप्रिया मटेल मोदी सरकार कैबिनेट में मंत्री हैं. वहीं अनुप्रिया पटेल से समाजवादी नेता खुश दिख रहे है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: