बड़ी खबर: सपा ने की प्रत्याशियों की घोषणा, इन नेताओं को मिला टिकट


लखनऊ: यूपी की सियासत से जुडी अबतक की सबसे बड़ी खबर यह है कि समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. जानकारी के मुताबिक सपा ने अपने 325 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किये हैं. जिनमें में से 176 वर्तमान विधायको को सपा से टिकट दिया गया है. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि सपा अपने बचे हुए 78 सीटों पर विचार विमर्श के बाद उम्मीदवारों की घोषणा करेगी.


जिन सपा नेताओं को टिकट मिला है उनके नाम इस प्रकार है:
कैराना से मो.नाहिद हसन, नगीना से मनोज पारस, बिनजौर से रुचि वीरा, ठाकुरद्वारा से महमूद हसन, आशीष पांडेय को पवनपांडेय की जगह टिकट(आशीष फैज़ाबाद जिलाध्यक्ष जयशंकर पांडेय के पुत्र है.), मंत्री अरविंद सिंह गोप की जगह राकेश वर्मा को टिकट(राकेश वर्मा बेनी प्रसाद वर्मा के पुत्र हैं), कासगंज से मानपाल सिंह, पटियाली से नासी खान, एटा के अलीगंज से रामेश्वर सिंह यादव, एटा से आशीष कुमार यादव को टिकट, मारहरा-अमित यादव गौरव, जलेसर से रणजीत सुमन, भोगांव से शिवबक्स शाक्य को टिकट, किसनी से संध्या कठेरिया, करहल से शोवरन सिंह यादव को टिकट, बिसौली से आशुतोष मौर्या को टिकट,सहसवान से ओमकार सिंह यादव को टिकट, बदायूं से मोहम्मद फखरे अहमद शोबी को टिकट मिला है.

शेखूपुर से आशीष यादव को टिकट, बहेड़ी से अंजुम रशीद को टिकट, नवाबगंज से डॉ शहला ताहिर को टिकट, फरीदपुर से डॉ सियाराम सागर, पीलीभीत से हाजी रियाज अमहद को टिकट, पूरनपुर से सुखलाल धोबी को मिला टिकट, चुनार से जगदम्बा सिंह पटेल, सोनभद्र की घोरावल से जयप्रकाश उर्फ चेकुर पांडेय, दुद्धि से रूबी प्रसाद को मिला टिकट, बबेरू से विशम्भर सिंह यादव, चित्रकूट से वीर सिंह, जहानाबाद-बीना पटेल को टिकट, मंत्री रामगोविंद चौधरी का टिकट कटा, नीरज सिंह गुड्डू को बासडीह से टिकट मिला, पट्टी से भईया लाल पटेल, फाफामऊ-अंसार अहमद, सोरांव सुरक्षित से सत्यवीर मुन्ना को टिकट, प्रतापपुर से विजमा यादव, मेजा से अशोक कुमार सिंह, इलाहाबाद दक्षिणी हाजी परवेज अहमद टंकी को टिकट, बारा सुरक्षित से अजय भारती को टिकट मिला, कुर्सी से फरीद महफूज किदवई, रामनगर से राकेश वर्मा को टिकट
हरदोई के शाहाबाद से सरताज खां, हरदोई सदर से नितिन अग्रवाल, गोपामऊ से राजेश्वरी देवी, सांडी से ऊषा वर्मा को टिकट मिला है.

बलिया से सिंकदरपुर से जियाउद्दीन रिजवी को टिकट, बलियानगर से नारद राय, बैरिया से जयप्रकाश अंचल को सपा से टिकट, जौनपुर के बदलापुर से संगीता यादव को टिकट, मलहनी से पारसनाथ यादव को टिकट, मछलीशहर से जगदीश सोनकर को टिकट, केराकत से गुलाब चंद सरोज को टिकट, गाजीपुर के जखनिया से सुब्बाराम को टिकट, सैदपुर से सुभाष पाटिल को मिला टिकट, गाजीपुर से विजय कुमार मिश्रा को टिकट, जहूराबाद से शादाब फातिमा को मिला टिकट, जमानियां से ओमप्रकाश सिंह को टिकट, वाराणसी के रोहनिया से महेंद्र सिंह पटेल को टिकट, सेवापुरी से सुरेंद्र सिंह पटेल को मिला टिकट, भदोही के ज्ञानपुर से विजय मिश्रा,मिर्जापुर के छानवे से भाईलाल कोल को टिकट,मिर्जापुर से कैलाश चौरसिया को टिकट, बाराबंकी से धर्मराज यादव उर्फ सुरेश, जैदपुर सुरक्षित से राम नारायण रावत, दरियाबाद से राजीव कुमार सिंह को टिकट, हैदरगढ़ सुरक्षित से राम मगन रावत, मिल्कीपुर सुरक्षित से अवधेश प्रसाद, बीकापुर से आनंद सेन को टिकट, अयोध्या से आशीष पांडे,टांडा से हाजी इस्तेखार अहमद,अलापुर से बलिराम, अकबरपुर से राम मूर्ति वर्मा को टिकट, महसी से देवेश कुमार,भिन्गा से इंद्राणी वर्मा, श्रावस्ती से मो.रमजान, तुलसीपुर से अब्दुल मसूद खा को टिकट मिला है.

गैसड़ी से डा.शिवप्रताप यादव, उतरौला से आरिफ अनवर हाशमी, बलरामपुर से गुरूदास सरोज को टिकट, लखनऊ-मेहनोन से नंदिता शुक्ला, कर्नलगंज से योगेश प्रताप, तरबगंज से विनोद कुमार सिंह, शोहरतगढ़ से उग्रसेन सिंह को टिकट, लखनऊ-गाजीपुर के मोहम्मदाबाद से सिबगतुल्ला अंसारी, चंदौली के मुगलसराय से बाबुलाल यादव, सकलडीहा से प्रभु नारायण को टिकट, लखनऊ-वाराणसी के पिंडरा से रामबालक सिंह पटेल, अजगरा से लालजी सोनकर, शिवपुर से अवधेश पाठक को टिकट, वाराणसी उत्तरी से ओपी सिंह, वाराणसी कैंट से रिबू श्रीवास्तव, मिर्जापुर के मंझवा से प्रभावती यादव को टिकट, मड़िहान से सुरेंद्र कुमार सिंह पटेल, सोनभद्र के ओबरा से संजय यादव को टिकट, नीरज सिंह गुड्डू को बासडीह से टिकट मिला, हरैय्या-राजकिशोर सिंह, महादेवा-रामकरन आर्य, धनघटा-अलगू प्रसाद चौहान, फरेंदा-श्याम नारायण तिवारी को टिकट मिला है.

सिसवां-शिवेन्द्र सिंह,महराजगंज-सुदामा प्रसाद, पिपराइच-राजमति निषाद, कुशीनगर-ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को टिकट, हाटा-राधेश्याम सिंह,रामकोला-पूर्णमासी देहाती,पथरदेवा-शाकिर अली, रामपुर कारखाना-फसीहा बशीर गजाला को टिकट, लखनऊ-दीदारगंज-आदिल सेठ, मेहनगर-कल्पनाथ पासवान, घोसी-सुधाकर सिंह, मोहम्मदाबाद गोहना-वैजनाथ पासवान को टिकट, बालामऊ-अनिल वर्मा, संडीला-अब्दुल मन्नान, पुर्वा-उदयराज यादव, महिलाहाबाद-सोनू कन्नौजिया को टिकट, सरोजनीनगर-शारदा प्रताप शुक्ला,लखनऊ पश्चिम से मो. रेहान को सपा से टिकट, लखनऊ मध्य से रविदास मेहरोत्रा को टिकट, बछरावां-रामलाल अकेला, हरचंदपुर-सुरेन्द्र विक्रम सिंह, ऊंचाहार-मनोज कुमार पांडे, सलोन-आशा किशोर को टिकट मिला है.

अमेठी-गायत्री प्रजापति,सुल्तानपुर-अनूप संडा, सुल्तानपुर सदर-डा.संदीप शुक्ला, लंभुवा-सुभाष चंद्र त्रिपाठी को टिकट, कायमगंज-रामसरन कठेरिया, छिबरामऊ-अरविंद यादव, तिरवा-विजय बहादुर पाल, कन्नौज-अनिल कुमार दोहरेको टिकट, जसवंतनगर-शिवपाल यादव, इटावा-रघुराज सिंह शाक्य, भरथना-सुखदेवी वर्मा को टिकट, दागी सिगबतुल्ला अंसारी, अतीक अहमद को मिला टिकट(माफिया मुख्तार अंसारी के भाई हैं सिगबतुल्ला अंसारी), कानपुर कैंट से अतीक अहमद से मिला टिकट, गायत्री प्रजापति और नारद राय को भी मिला टिकट, बिधुना-प्रमोद कुमार गुप्ता, दिबियापुर-रेखा वर्मा, औरैय्या-राजेन्द्र कुमार जाटव, रसूलाबाद-अरुणा कोरी को टिकट, अकबरपुर रनिया-नीरज सिंह, भोगनीपुर-योगेन्द्र पाल सिंह, बिल्हौर-शिव कुमार बेरिया, बिठूर-मुनीन्द्र शुक्ला को टिकट, कल्याणपुर-सतीश कुमार निगम, घाटमपुर-आरडी कुरील, सीसामऊ-हाजी इरफान सोलंकी, उरई-दयाशंकर वर्मा को टिकट, ऊरानीपुर-रश्मी आर्या, हमीरपुर-शिवचरण प्रजापति, खुर्जा-रवीन्द्र बाल्मीकि, खैर-प्रशांत कुमार बाल्मीकि को टिकट, बरौली-सुभाष बाबू लोधी, इग्लास-कन्हैया लाल दिवाकर, हाथरस-रामनारायण काके, सिकंदराराऊ-यशपाल सिंह चौहान को टिकट मिला है.

छाता-लोकमणि कांत जादौन, मांट-जगदीश नौहवार, मथुरा-डा. अशोक अग्रवाल, आगरा छावनी-चंद्र सेन टपलू को टिकट, आगरा दक्षिण-क्षमा जैन सक्सेना, आगरा उत्तरी-कुंदनिका शर्मा, आगरा ग्रामीण-राकेश बघेल को टिकट, फतेहपुर सीकरी से रामनिवास शर्मा, खेरागढ़-रानी पंचालिका, फतेहाबाद-डा. राजेन्द्र सिंह, टूंडला-महराज सिंह को टिकट, फिरोजाबाद-अजीम भाई, अमापुर-राहुल पांडे, बिल्सी-विमल कृष्ण अग्रवाल, दातागंज-कैप्टन अर्जुन यादव को टिकट, मीरगंज-शराफत यार खां, बिथरीचैनपुर-वीरपाल सिंह यादव, बरेली-राजेश अग्रवाल, बरेली छावनी-हाजी इस्लाम बाबू को टिकट, आंवला-महिपाल सिंह यादव, बीसलपुर-रतनेश गंगवार, जलालाबाद-शरदवीर सिंह, तिलहर-अब्दुल कादिर खां को टिकट, शाहजहांपुर-तनवीर अहमद खां, लखीमपुर पलिया-अनीता यादव, धौरहरा-यशपाल चौधरी, मोहम्मदी-डा. आरए उस्मानी को टिकट, हरगांव-मनोज कुमार राजवंशी, लहरपुर-अनिल वर्मा, सवायजपुर-दमसिंह यादव, गोपामऊ-राजेश्वरी देवी, सांडी-ऊषा वर्मा को टिकट मिला है.

मोहान-सेवक लाल यादव, उन्नाव-मनीषा दीपक, लखनऊ पूर्व-श्वेता सिंह, लखनऊ कैंट-अपर्णा यादव को टिकट, रायबरेली-आरपी यादव, जगदीशपुर-अजीत प्रसाद, कंदरा-सीमा सचान, महाराजपुर-अरुणा तोमर, गोविंदनगर-सुनील शुक्ला को टिकट, किदवई नगर-ओम प्रकाश, कानपुर कैंट से अतीक अहमद, माधौगढ़ से लाखन सिंह कुशवाहा, काल्पी-अनूप कुमार सिंह को टिकट, बीना-श्याम सुंदर यादव, झांसी नगर-दीप माला कुशवाहा, ललितपुर-चंद्रभूषण सिंह, महरौनी-रमेश कुमार खटिक को टिकट, बीना-श्याम सुंदर यादव, झांसी नगर-दीप माला कुशवाहा, ललितपुर-चंद्रभूषण सिंह, महरौनी-रमेश कुमार खटिक को टिकट, ठ-अम्बेश कुमारी, महोबा-सिद्ध गोपाल, तिंदवारी-शकुंतला निषाद, नरैनी-भरतलाल दिवाकर, बांदा-हसनूद्दीनसिद्दीकी को टिकट, चित्रकूट के मानिकपुर से निर्भय सिंह, फतेहपुर बिंदकी से अमरजीत सिंह जनसेवक, फतेहपुर से चंद्रप्रकाश लोधी को टिकट, आयाहशाह से अयोध्यापाल, हुसैनगंज से मो. सफीर, खागा से विनोद पासवान, प्रतापगढ़ विश्वनाथगंज से संजय पांण्डेय को टिकट, कौशांबी के मंझनपुर से शिवमोहन धोबी, चायल से बालम द्विवेदी, इलाहाबाद के करछना उज्जवल रमण सिंह को टिकट, इलाहाबाद के उत्तरी से लल्लन राय, कोरांव से रामदेव निडर कोल, फैजाबाद के रूदौली से अब्बास अली जैदी को टिकट मिला.

बहराइच के नानपारा से जयंकर सिंह. प्रयागपुर से मुकेश श्रीवास्तव. कैसरगंज से रामतेज यादव को टिकट, गोंडा के कटरा बाजार से बैजनाथ दुबे, सिद्धार्थनगर के बासी से लालजी यादव को टिकट, डुमरियागंज से कमाल युसुफ, बस्ती के कप्तानगंज से राना किंकर सिंह को टिकट मिला है.


रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: candidate list