‘अगले साल से विधायक मेट्रो में बैठकर विधानसभा आएंगे’

लखनऊ. विधानसभा में आज राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए सीएम अखिलेश ने अपने सरकार के अबतक के कामकाज पर चर्चा की. उन्होंने साथ ही उम्मीद भी जताई कि राज्य में लगातार छठवां बजट भी वही पेश करेंगे.


उन्होंने अपनी सरकार के कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि हमारे काम दिखाई पड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि लखनऊ में मेट्रो इसी साल शुरू होगी और अगले साल से कई सदस्य मेट्रो में बैठकर सदन आएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी सरकार जल्द ही कानपुर और वाराणसी में भी मेट्रो ला रही है.

सीएम ने पिछली बसपा सरकार से तुलना करते हुए कहा कि उनके राज में सहकारिता क्षेत्र बर्बाद हुआ जबकि हमलोग 55 लाख लोगों को समाजवादी पेंशन देने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आगरा एक्सप्रेस-वे पिछड़े इलाकों में तरक्की लाएगा.


सीएम ने कहा कि हमने आगरा और मथुरा में पर्यटन का विकास किया. हमने किसानों के लिए मंडियां बनाई. मंडी और सड़क से किसान तरक्की करेगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि लखनऊ में इस साल अमूल प्लांट शुरू हो जाएगा.

इसके अलावे आज आये विधानसभा उपचुनाव के नतीजों पर सीएम अखिलेश ने कहा कि जनता ने जो फैसला किया है वो मुझे स्वीकार है. ज्ञात हो कि आज जिन तीन सीटों पर उपचुनाव के नतीजें आये हैं उनमें सपा बस फैजाबाद के बीकापुर की एक सीट बचाने में कामयाब हुई है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

रिलेटेड न्यूज़:


Tagged with: lucknow metro

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *