योगी सरकार की अबतक सबसे बड़ी पहल, इन लोगों को दिया जाएगा एकमुश्त 15 लाख रुपये और हर महीने 15 हजार….!

file photo


लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टार्टअप यात्रा कार्यक्रम में अपने भाषण से युवाओं का दिल जीत लिया है. साथ ही यहां उन्होंने एक ऐलान भी किया जिसके बारे में जानकर स्टार्टअप्स में लगे युवा खुश हो जाएंगे. सीएम ने अपने संबोधन में कहा, “युवाओं को रोजगार, यूपी को आगे बढ़ाने के लिए स्टार्टअप यात्रा. यूपी सरकार ने 1000 करोड़ रुपये का कॉर्पस फंड स्थापित किया है. यह व्यवस्था स्टार्टअप्स के लिए की गई है. स्टार्टअप के लिए एक वेबसाइट बनाई गई है और एक मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया जाएगा.”

योगी ने आगे कहा, “मैं कामना करता हूं कि स्टार्टअप यात्रा भारत को एक नया कलेवर देगी. जब उत्तर प्रदेश खड़ा होगा तो भारत भी खड़ा होगा. प्रदेश सरकार ने योजना बनाई है कि चयनित नए स्टार्टअप्स को एकमुश्त 15 लाख रुपये और 15 हजार रुपये महीने प्रोत्साहन राशि देगी. इसके अतिरिक्त, 2 लाख रुपये प्रति वर्ष मेंटर्स को दिए जाएंगे. तकनीक और इनोवेशन से युवा उत्तर प्रदेश को आगे ले जा सकते हैं.”

इस मौके पर उन्होंने कचरा प्रबंधन पर जोड़ दीया. उन्होंने कहा, “कूड़े का प्रबंधन कैसे किया जाए कि प्रदूषण भी कम हो और उससे ऊर्जा भी बनाई जा सके. इसके लिए तकनीक जरूरी है. लोग आज कूड़े से सड़क बना रहे हैं. अगर प्लास्टिक से बनेगी तो कभी खराब नहीं होगी. हमेशा के लिए गड्ढामुक्त हो जाएगी. हमें प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करना चाहिए कि उन्होंने देश को दिशा और ऊर्जा देने का काम किया है. यह स्टार्टअप यात्रा प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा का ही फल है, हमें मिलजुल कर ये काम करना ही होगा.”

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.