यूपी के एक ऐसे शहर जहां मुख्यमंत्री जाने से डरते हैं वहां योगी, मोदी से मिलेंगे…

file pic

नोएडा के नाम से डरने वाले कई नेताओं की बात को दरकिनार करते हुए योगी ने नोएडा जाने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री मोदी दोनों 25 दिसंबर को नोएडा में साथ दिखेंगे. योगी नोएडा में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मजेंटा लाइन मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे. रिपोर्ट के अनुसार सीएम ऑफिस ने योगी के संभावित नोएडा दौरे की पुष्टि की है. दरअसल 25 दिसंबर को नोएडा में मेट्रो की मैजेंटा लाइन का पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे.

आपको बता दें कि नोएडा को लेकर कई तरह की धारणा है. कहा जाता है कि जो भी मुख्यमंत्री रहते नोएडा गया वो उस कुर्सी पर दोबारा नहीं बैठा. आखिरी बार मायावती नोएडा गईं थीं और 2012 में उन्हें सत्ता से बेदखल होना पड़ा था. योगी से पहले अखिलेश यादव लगातार पांच साल यूपी के मुख्यमंत्री रहे लेकिन एक बार भी वो नोएडा नहीं गए. इससे पहले मुलायम सिंह यादव, कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह भी उत्तर प्रदेश के सीएम रहे लेकिन कभी नोएडा जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए.

इस अपशगुन के बारे में तो आप भी अश्चर्ज में पड़ जायेंगे. इसकी शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह के साथ हुई घटना से जुड़ा हुआ है. कहा जाता है कि साल 1988 में नोएडा से लौटने के तुरंत बाद ही वीर बहादुर सिंह को मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ गई थी. इसके बाद 1989 में नारायण दत्त तिवारी और 1999 में कल्याण सिंह की भी नोएडा आने के बाद कुर्सी चली गयी. साल 1995 में मुलायम सिंह को भी नोएडा आने के कुछ दिन बाद ही अपनी सरकार गंवानी पड़ गई थी.

यह भी पढ़ें:

भारत के इस बाबा के दर्शन को फेसबुक और एप्पल के मालिक भी आते थे इनके पास…

ये है दुनिया की 5 सबसे महँगी शराब जिसकी एक बोतल की कीमत एक FERRARI कार के बराबर है…

बिना पेट्रोल चलेगी 200 Km तक ये बाइक, किमत इतनी सस्ती की हर कोई खरीद ले…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: modi noida metro