अपनी सभा में बेकाबू भीड़ को देख डिंपल यादव ने उठाया बड़ा कदम, किया यह बड़ा कमाल!


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की धर्मपत्नी व कन्नौज से सांसद डिंपल यादव सोमवार को इलाहाबाद में एक रैली को संबोधित करने गई थी. जहां हजारों की संख्या में लोग उन्हें सुनने के लिए आएं थे. लेकिन कहा जा रहा है की डिंपल की सभा में मौजूद भीड़ अचानक बेकाबू हो गई. जिसके कारण मौके पर अफरातफरी मच गई और लोग इधर से उधर भागने लगे. इससे पहले वहां के हलात और भी खराब होते सांसद डिंपल ने मोर्चा संभाल लिया.

भीड़ को बेकाबू देख डिंपल ने अपने माइक का सहारा लिया और तुरंत खड़े होकर मंच से बोलना शुरू किया. उन्होंने घबराएं लोगों के दिमाग को किसी तरह से शांत किया. डिंपल ने जनता से जनसभा में शांति बनाए रखने की अपील के साथ सबों से यह कहा कि आप जहां खड़े है वहीं खड़े रहिए. घबराने की आवश्यकता नहीं हैं. डिंपल ने लोगों से यह अपील तबतक किया जबतक वो शांत नहीं हुए. इस तरह से डिंपल ने अपनी सभा के एक बड़े हादसे को टाल दिया. क्योंकि अमूमन यह देखा गया है कि भीड़ जब बेकाबू हो जाती है तो वहां भगदड़ मचने की संभावना अधिक रहती है.

जबकि ऐसा कई बार हो भी चूका है. लेकिन डिंपल ने अपनी सूझ बुझ से एक अनहोनी को होने से रोक लिया. हालांकि इसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित भी किया. अपने भाषण की शुरुआत उन्होंने उनकी सभा में आए लोगों के स्वागत से किया है. इसके बाद उन्होंने सपा के प्रत्याशी के लिए वोट अपील भी की. साथ ही उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और दूसरी विरोधी पार्टियों पर जमकर निशाना भी साधा. उन्होंने देश में गैस के दाम में अचानक हुई वृद्धि और यूपी से मिले 73 सांसदों द्वारा कुछ भी काम नहीं करने को लेकर बीजेपी को घेरने की कोशिश की.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *