इन राज्यों में होने वाले ये चुनाव टलें!

evm


उत्तर प्रदेश विधानसभा और दिल्ली mcd चुनाव के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग में गड़बड़ी का मुद्दा उठा. जिसके बाद चुनाव आयोग ने पार्टियों को evm हैक करने के लिए मौका देने का ऐलान भी किया है. इसके साथ ही आयोग ने इस बीच एक और बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत तीन राज्यों की 10 राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनाव को फिलहाल टाल दिया गया है. इन सीटों पर 8 जून को वोटिंग होंने वाले थे.

आयोग ने किसी कारण से चुनाव रद्द किया गई इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई. जबकि किसी अब आगे किसी तिथि पर चुनाव होंगे यह भी घोषित नहीं किया गया है. बताते चले चले कि राज्यसभा सीटों के लिए ये चुनाव गोवा, गुजरात और पश्चिम बंगाल में होने वाले थे. जानकारी के अनुसार इस वर्ष 10 राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल समाप्त होने वाला है. जिनमें तृणमूल कांग्रेस के चार, कांग्रेस के तीन, भाजपा के दो और सीपीएम के एक सांसद है.

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन, देबब्रत बंदोपाध्याय, सुखेंदु शेखर राय और डोला सेन के साथ कांग्रेस के प्रदीप भट्टाचार्य और सीपीएम के सीताराम येचुरी का कार्यकाल 18 अगस्त को समाप्त हो जाएगा. साथ ही इसी तिथि को गुजरात से अहमद पटेल, दिलीप भाई पांड्या और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का भी कार्यकाल खत्म हो जाएगा. जबकि कांग्रेस के शांताराम नाइक का कार्यकाल 28 जुलाई को समाप्त हो जाएगा.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: 10 seats rajyasbha seat tease state