इस विभाग में निकली बम्पर बहाली, हो जाईये तैयार…

जी हाँ! नेशनल हेल्थ मिशन उत्तर प्रदेश ने कई सारी पदों पर धमाकेदार बहाली निकाली है और इस बहाली में एएनएम, स्टाफ नर्स, पीआरओ, लैब असिस्टेंट, लैब अटेंडेंट आदि पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा. इन सारे पदों की बहाली के लिए 4688 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और जिसमे कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर इन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.


भर्ती में सभी पदों के आधार पर ही उनके पदों की संख्या, पे स्केल, योग्यता आदि तय की गई है, जिसके आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. साथ ही साथ आरक्षण के नियमों के अनुसार हर वर्ग के उम्मीदवारों को छुट भी दिया जायेगा. अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं और आपको लगता है कि अप इस पद के लिए योग्य है तो भी आवेदन आवेदन कि आखिरी तारीख दे पहले आवेदन कर सकते है.

हर पदों के अनुसार प्रक्रिया इस प्रकार है:

एएनएम- एएनएम पदों के लिए 2809 पद आरक्षित है और जो चयनित उम्मीदवारों की पे-स्केल 10395-12128 रुपये होगी. नर्सिंग में डिप्लोमा कर चुके उम्मीदवार ही इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.

स्टाफ नर्स-

स्टाफ नर्स पदों के लिए 1386 पद आरक्षित है और जो चयनित उम्मीदवारों की पे-स्केल 18150-20013 रुपये होगी. इन पदों के लिए 3 साल 6 महीने नर्सिंग में बीएससी कर चुके उम्मीदवार ही केवल आवेदन कर सकते हैं.

पीआरओ-

पीआरओ पदों के लिए 18 पद आरक्षित है और जो चयनित उम्मीदवारों की पे-स्केल 20000 रुपये होगी. इन पदों के लिए वही उम्मीदवार अप्लाई कर सकते है जो पोस्ट ग्रेजुएट या सोशल वर्क, हुमैन डवलपमेंट, पब्लिक हेल्थ में डिप्लोमा कर चुके है.

लैब टैक्नीशियन-

लैब टैक्नीशियन पदों के लिए 409 पद आरक्षित है और चयनित उम्मीदवारों की पे-स्केल 11000-18000 रुपये होगी। इन पदों के लिए वही उम्मीदवार अप्लाई कर सकते है जो लेबोरेट्री टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा कर चुके है.

इस पदों के भर्ती में 18 से 40 साल तक के उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं और यह उम्र 1 जनवरी 2017 के आधार पर ही केवल तय की जाएगी, जबकि ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के 3 साल और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 5 साल की छूट दी जाएगी. भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश में ही रहना होगा. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और प्रेक्टिकल टेस्ट के आधार पर ही किया जाएगा.

इन पदों पर आपली करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का देना होगा, जबकि ओबीसी, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये ही केवल फीस है. यह फीस क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के आधार पर जमा होगी. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त 2017 है और जो इच्छुक उम्मीदवार है वो वेबसाइट www.upnrhm.gov.in या http://pariksha.up.nic.in पर जाकर thik दे देखकर अप्लाई कर सकते हैं.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: be ready vacancy disclose vacancy up

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *