यूपी की इस बेटी को मिलेगा अर्जुन अवॉर्ड, बास्केटबॉल में मनवा चुकी है अपना लोहा!

वाराणसी: अर्जुन पुरस्कार खेल के क्षेत्र में दिया जाने वाला देश का सर्वोच्च सम्मान हैं. जिसकी हकदार उत्तर प्रदेश की एक बेटी भी बनी है. जिसका नाम प्रशांति सिंह है. बता दें कि जिन खिलाड़ियों का नाम अर्जुन अवॉर्ड की लिस्ट में शामिल हैं उसमें से एक वाराणसी की रहने वाली बास्केटबॉल प्लेयर प्रशांति सिंह भी हैं. प्रशांति पहली महिला बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं जिसे अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि प्रशांति सिंह क्रिकेटर इशांत शर्मा की साली हैं. इनकी छोटी बहन प्रतिमा सिंह की शादी इशांत शर्मा हुई है. प्रशांति पांच बहन हैं जो वाराणसी में सिंह सिस्टर्स के नाम जाना जाती है. प्रशांति कि बहनों का नाम प्रियंका, दिव्या, प्रतिमा और आकांक्षा हैं. जिनमें प्रशांति का स्थान तीसरा हैं. यानि कि प्रशांति से दो बहन बड़ी है और दो छोटी.

प्रशांति ने अपना नाम अर्जुन पुरस्कार के लिस्ट में आने पर यह कहा है, ‘अर्जुन अवॉर्ड की लिस्ट में नाम आने के बाद से मेरे परिवार को पहचान मिल गई है. ये परिवार के 25 सालों की मेहनत, समर्पण और त्याग का नतीजा है. ये पुरस्कार तो काशी की माटी का कमाल है. काशी के लोगों का आशीर्वाद है.’

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

Tagged with: arjun award prashanti singh

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *