इस पूर्व बाहुबली विधायक ने थामा बसपा का दामन, अब पूर्वांचल में बढ़ेगा मायावती का पॉवर?

mayawati happy face
विधानसभा चुनाव से पहले बसपा खेमे में एक और बढ़ोतरी हुई है. आपको बता दें कि बसपा में इसबार एक बाहुबली नेता शामिल हुए हैं. जिनके आने पर यूपी के पूर्वांचल सीट पर नेताओं की हलचल बढ़ गई है. बाहुबली नेता के नाम से मशहूर इस शख्स का नाम राजन तिवारी हैं, जो बिहार से विधायक भी रह चुके हैं. जानकारों के मुताबिक उन्होंने बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के सहजनवां में आयोजित एक कार्यक्रम में बसपा की सदस्यता ग्रहण की.


पार्टी के मुख्य जोनल कोऑर्डिनेटर और विधान परिषद सदस्य दिनेश चंद्रा ने उन्हें बसपा की सदस्यता दिलाई. कहा जा रहा है कि राजन के एक बड़ा ब्राह्मण चेहरा होने के कारण बसपा में शामिल होने के बाद से पार्टी मुखिया को पूर्वांचल में काफी मजबूती मिलेगी. शायद यही वजह रही भी है कि बसपा ने उन्हें पूर्वांचल में सर्व समाज उनमे भी खास करके ब्राह्मणों को पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारी दी हैं. बताया जा रहा है कि राजन तिवारी के बसपा ज्वाइन करती ही पूर्वी यूपी की राजनीति गर्माने लगी है.

इसके आलावा आपको यह भी बता दें कि बसपा के कुछ नेताओं का यह भी कहना है कि पार्टी राजन को प्रदेश के कुशीनगर या देवरिया विधानसभा सीट में किसी एक पर चुनाव लड़ने के लिए टिकट भी दे सकती हैं. दो बार विधायक रह चुके राजन तिवारी के बारे में यह भी कहा जाता है कि 90 के दशक में चर्चित माफिया श्रीप्रकाश शुक्ला के साथ भी इनका नाम भी जुड़ा था. सूत्रों का यह भी कहना है कि सहजनवां में बसपा के विधायक जीएम सिंह ने उन्हें पार्टी में शामिल कराने में काफी सहयोग दिया है.

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: former mla rajan tiwari

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *