अखिलेश सरकार इन 12,460 खाली पदों पर कर रही है भर्ती, आज इस वक्त से शुरू होगा आवेदन


बेरोजगारों के लिए अबतक की सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि अखिलेश सरकार अब सरकारी प्राइमरी स्कूलों में 12,460 सहायक अध्यापक के खाली पदों पर बंपर भर्ती करने जा रही है. जिसके लिए बुधवार को दोपहर बाद से आवेदन की प्रकिया ही शुरू होने जा रही है. इस जॉब के लिए पात्र अभ्यर्थी http://upbasiceduparishad.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन अवेदन कर सकते हैं. जहां तक योग्यता का सवाल है तो बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी व बीटीसी उर्दू के साथ साथ टीईटी पास अभ्यर्थी ही इस पद के लिए अवेदना कर सकते हैं.

इसके साथ ही सरकार ने यह भी तय किया है कि 40 वर्ष से कम या इतने आयु वाले अभ्यर्थी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि आज से शुरू होकर अगले साल के 13 जनवरी तक आवेदन किया जा सकता है. जबकि अगर आवेदन करने में कोई गलती हो जाती है तो इसमें सुधार वर्ष 2017 के 17 से 19 जनवरी तक किया जा सकता है. जबकि 11 जनवरी, 2017 को इसके लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख तय की गई है.

जानकारी के मुताबिक सामान्य व ओबीसी आवेदकों आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये देने होंगे. जबकि एससी-एसटी को 200 रुपये देने होंगे, लेकिन विकलांग अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ेगा. रिक्त पदों को लेकर यह बताया जा रहा है कि सीतापुर में 1632 पद, बलिया में 1000 पद, गोण्डा में 948, हाथरस में 700, रामपुर में 600, प्रतापगढ़-महाराजगंज में 500-500 पद है. इन्हें छोड़कर अन्य जिलों में रिक्त पदों की संख्या कम है.

इसके आलावा गौर करने वाली बात यह भी है कि संतकबीर नगर, झांसी, मुरादाबाद, संभल, कानपुर नगर, इटावा, आजमगढ़, मऊ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, आगरा, बरेली, शाहजहांपुर, इलाहाबाद, गाजीपुर, लखनऊ, लखीमपुर और गोरखपुर में कोई भी खाली नहीं है.


[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

« Previous Article प्रदेश के इस जिले में है सबसे ज्यादा बेखौफ अपराधी!

Next Article » कानपुर रेल हादसे कि सूची जारी प्रदेश के ये लोग हुए हादसे का शिकार!

Tagged with: 12 460 assistance teacher vacancy UTTAR PRADESH