जो भी ले रहे हैं 8 घंटे से ज्यादा की नींद तो उनका इन बिमारियों से पड़ सकता है पाला!

file photo

न्यूज़ डेस्क: ऐसा कहा जाता है कि अगर आप रोजाना आठ घंटे की नींद लेते हैं तो इससे आपकी थकान और तनाव दूर हो जाती है. आठ घंटे की नींद लोगों को स्वास्थ्य पर भी अच्छा प्रभाव डालता है. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इससे अधिक नींद लेना शारीर को काफी नुकसान पहुंचा सकता है. साथ ही अधिक सोने से लोगों को कई खतरनाक बीमारियों से पाला पड़ सकता है.

हालांकि लोगों को यह लगता है कि अगर वो ज्यादा देर तक सोते हैं तो अधिक फ्रेश रहेंगे. जबकि हकीकत में इसका उल्टा होता है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अधिक देर और गलत तरीके से सोने की वजह से लोग हार्टअटैक और डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारी के शिकार हो सकते हैं. त्वचा रोग विशेषज्ञ लॉरेना ओबर्ग की माने तो गलत तरीके से सोने की वजह से लोगों के शरीर में जल्दी झुर्रियां पड़ जाती है.

विशेषज्ञ ने बताया कि लोगों को सीधे पीठ के बल बल सोना का प्रयास करना चाहिए. इस दौरान हाथ को सीधे रखना चाहिए न कि सीने या पेट पर रखना चाहिए. जबकि विशेषज्ञों की यह भी सलाह है कि सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लेना अच्छी बात हैं परन्तु इसके बाद कोई भी मॉश्च्युराइजिंग क्रीम नहीं लगाना चाहिए.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Loading...

« Previous Article सपा नए संगठन पर जल्द करेगी चर्चा, 5 सितम्बर...!

Next Article » मानसरोवर भवन के निर्माण पर सीएम योगी ने सपा सरकार पर बोला बड़ा हमला...

Tagged with: DIABETES heart attack

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *