12 वीं पास छात्रों को सुनहरा मौका, LIC दे रहा 50,000 रुपये प्रति माह की नौकरी

इंश्योरेंस इंडस्ट्री में सुस्ती के बावजूद पैसे नौकरी के बड़े अवसर निकल रहे हैं. जो लोग नौकरी ढूंढकर परेशान हो गए हैं उनके लिए LIC समेत प्रमुख बीमा कंपनियाँ एजेंट बनकर सैलरी की तरह नियमित रूप से अच्‍छा पैसा कमाने का सुनहरा अवसर प्रदान करा रहा है.

ये कंपनियां लगातार एजेंटों की भर्ती कर रही है. फाइनेंशियल ईयर 2016-17 के दौरान एलआईसी ने 2.45 लाख एजेंटों की नियुक्ति हुई थी. वहीं 2013-14 में सरकारी और निजी कंपनियों ने मिलकर कुल 7,20,000 से अधिक एजेंटों को नौकरी दी थी.
ख़बर है की एलआईसी 4 लाख से भी अधिक युवाओं की एजेंट के रूप में नियुक्ति कर सकती है. बाकी कंपनियां भी बड़ी संख्‍या में एजेंट नियुक्‍त कर रही हैं.

बता दें की पिछले वर्ष कंपनी ने सुविधाएं घटा दी थी जिसके कारण कई एजेंटों ने कंपनी को छोड़ दिया था लेकिन अब एलआईसी ने एजेंटों की सुविधाएं फिर से बढ़ानी शुरू कर दी है. साथ ही उसने ग्रेच्‍युटी की राशि को भी बढ़ाकर 3 लाख कर दिया है. एलआईसी एजेंट बनने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 12वीं पास होना अनिवार्य है, तथा उम्मीदवार को कम से कम 18 वर्ष का होना अनिवार्य है. इसके अंतर्गत आप 50,000 रुपये प्रति माह से ज्यादा कमा सकते हैं. पहले प्रीमियम में से 35% कमीशन, बिना अधिक निवेश के प्राप्त कर सकते हैं.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Tagged with: In India jobs jobs 2016-17JObs Jobs opportunity Jobs to youth Khabar Jobs