जिओ ने बनाया रिकॉर्ड, अब फ्री में लुफ़्त उठाये 4g फ़ोन का और साथ ही मिल रहे कई ऑफर्स भी….

डिजिटल दुनिया में क्रांति लाने वाला जिओ अब हर किसी की जुबान पर चढ़ गया है. रिलायंस जियो शुरुआत में पिछले वर्ष ही वेलकम ऑफर के साथ एंट्री की थी. उस दिन के बाद से ही मानो टेलिकॉम क्षेत्र में ऐसा उफान आया की अब तक नहीं थमा. सभी टेलिकॉम कंपनियां जियो की टैरिफ दरों से प्रतिस्पर्धा करने की होड़ में अपने सस्ते से सस्ते प्लान्स लेकर आयी.

अगर फ़ायदे की बात करे तो इस प्रक्रिया में सबसे अधिक फ़ायदा यूजर्स को हुआ. आज लोग सिर्फ फ्री वॉयस कॉलिंग का ही नहीं बल्कि सस्ते डाटा का लाभ उठा पा रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें की मुकेश अम्बानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक जनरल मीटिंग 2017 में जियोफोन लॉन्च कर दिया है. ‘भारत का स्मार्टफोन’ माना जाने वाला जियो फोन 4G इनेबल फीचर फोन है.

जियो ने अपने फोन की कीमत 0 रुपये रखी है. इसका मतलब यह की आप इस फोन को 1,500 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं, लेकिन आपको यह 1,500 रुपये 3 वर्षों बाद वापस मिल जाएंगे। मुकेश अंबानी के अनुसार, इस फोन को बनाकर जियो नया वर्ल्ड रिकॉर्ड सेट करेगा. फोन को सितम्बर 2017 से फर्स्ट कम-फर्स्ट सर्व के आधार पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी का प्रति हफ्ते का 50 लाख हैंडसेट उपलब्ध कराने का लक्ष्य है. जियो 12 महीने में 99 फीसदी जनंसख्या को कवर करेगा. जियो भारत को विश्व का सबसे बड़ा डाटा खर्च करने वाला देश बनाएगा.

जियो ने फीचर फोन लॉन्च किया है, लेकिन इसे दुनिया का स्मार्टफोन कहा जा रहा है. यह फीचर फोन की तरह दिखता है. फोन को इस तरह डिजाइन किया गया है की इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सके. जियो ने इसे दुनिया में सबसे किफायती फोन बताया है. फोन की कीमत 0 रुपये बताई गई है। इसके साथ 1,500 का डिपॉजिट देना होगा, जो 36 महीनों बाद वापस मिल जाएगा. इससे फोन की कीमत शून्य हो जाती है. जियो फोन में वॉयस कॉल हमेशा फ्री रहेगी. जियो फोन में कीबोर्ड है. यूजर इस फोन में मौजूद वॉयस कमांड से बात भी कर सकते हैं.

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत 4G VoLTE फीचर है. यह सभी भाषाओं को सपोर्ट करता है. इसमें जियो एप्स पहले से लोड हो कर आएंगी. इस फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले है. इसमें जियो सिनेमा एप भी चलेगी. इसमें SOS फीचर भी मौजूद है, जिसे 5 दबाकर एक्टिवेट किया जा सकता है. फोन में एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है. कैमरे की बात करें तो इसमें आपको वीजीए रियर कैमरा मिलेगा.इस फोन की खासियत है कि यह मेड इन इंडिया, मेड फॉर इंडिया और मेड बाय इंडिया है. इस फोन की एक बड़ी खासियत यह भी है कि यह टीवी से कनेक्ट किया जा सकता है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.



Tagged with: hindi tech news jio offers jio plans jio4g