सपा को रोकने के लिए मायावती ले सकती हैं यह बड़ा फैसला, बसपा में इस बड़ी पार्टी का हो सकता है विलय!


लखनऊ: यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाजवादी पार्टी में भी एक बड़ी पार्टी का विलय हो सकता है. सूत्रों की माने तो बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का विलय चुनाव से पहले बहुजन समाजवादी पार्टी में हो सकता है. कहा जा रहा है कि बसपा सुप्रीमों मायावती ने गुरुवार को यह बड़ा ऐलान कर सकती है. जानकारी के अनुसार आज शाम 5 बजे मायावती ने अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है.

जबकि हाल ही में सपा से बसपा में शामिल हुए विधान परिषद सदस्य अंबिका चौधरी ने के बड़ा दावा करते हुए कहा था कि विधायक मुख्तार अंसारी और उनके विधायक भाई सिबगतउल्लाह अंसारी बसपा के संपर्क में हैं. इस वजह से भी कौमी एकता दल के बसपा में शामिल होने की काफी संभावना जताई जा रही है. अंसारी बंधु और कौमी एकता दल को लेकर बताते चले कि इस पार्टी ने सपा में शामिल करने के लिए पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने अथक प्रयास किया था.

लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा के मौजदा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के वजह से कौमी एकता दल का सपा में विलय नहीं हो सका है. हालांकि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सींह यादव और शिवपाल इस विलय से काफी खुश थे. कहा जा जा रहा है की मीडिया में आये खबरों के बाद से कौमी एकता दल के अध्यक्ष रहे अफजाल अंसारी ने बसपा में शामिल होने के अटकलों पर कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है.

रिलेटेड न्यूज़:

  • बड़ी खबर: इस चुनाव में सपा के हाथों से जा सकती है यह विधानसभा सीट!
  • अखिलेश सरकार के इस मंत्री के खिलाफ उनके ही बेटे ने खोला मोर्चा, पिता के विरोध में लड़ेंगे चुनाव!
  • गुलाब नबी आजाद की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए अखिलेश दास, गठबंधन के बाद लिया बड़ा फैसला!

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: kaumi ekta dal

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *