मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट नहीं देने को लेकर मौर्य ने दिया ऐसा बयान जिसे जान दंग रह जाएंगे इस समाज के लोग!


यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी द्वारा मुस्लिम समाज के एक भी प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया गया है. जिसको लेकर ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा देने वाली बीजेपी विपक्षियों के निशाने पर आ गई है. इसको लेकर ही अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ी सफाई दी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को ऐसा नहीं लगता है यूपी में मुस्लिम समाज में एक भी प्रत्याशी नहीं जो चुनाव जीत सके.

इस मामले में मौर्या ने कहा, ‘जो हमारा जिताऊ कार्यकर्ता होता है, हम उन्हें वोट देते हैं. हमारे पास यूपी में एक भी ऐसा कार्यकर्ता मुस्लिम समाज से नहीं था, जो चुनाव जीत सके. इसलिए हमने कोई मुस्लिम प्रत्याशी नहीं उतारा.’ इसके साथ ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने अपना बचाव करते हुए यह भी कहा कि हम मुस्लिम तुष्टिकरण को लेकर ही सिर्फ टिकट नहीं दे रहें है. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी को मुस्लिम वोट का थोड़ा भी लालच नहीं है.

अपनी बता को सपा और बसपा के तरफ मोड़ते हुए केसव मौर्य ने कहा कि इन दोनों पार्टियों ने दलित व पिछड़ों के हितों की अनदेखी करने का काम किया है. जबकी बीजेपी कभी भी ऐसा नहीं कर सकती है. गौरतलब हो कि इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने भी मुस्लिम को टिकट देने के मामले में बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था, ‘पार्टी सभी धर्मों का बराबर आदर करती है. टिकट दें या नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. वैसे भी हमें जीतने लायक 20 मुस्लिम कार्यकर्ता भी मिलते तो विचार करते.’

रिलेटेड न्यूज़:


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


साभार: पंजाब केसरी

Tagged with: bjp leader kesav maurya muslims candidates

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *