अब सपा के इन पदाधिकारियों को लगा तगड़ा झटका, पार्टी अध्यक्ष ने इनपर की यह कार्रवाई!

लखनऊ: यूपी चुनाव का पांचवा चरण समाप्त होते ही समाजवादी पार्टी के एक बड़ी हलचल मच गई है. क्योंकि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने अपने पदाधिकारियों के खिलाफ बहुत ही सख्त कदम उठाया है. जानकारी के अनुसार के सपा के कुछ नेताओं को छठे चरण की वोटिंग से पहले तगड़ा झटका लगा है. सपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सपा के इन नेताओं के सदस्यता सपा से कुछ वर्षो के लिए समाप्त कर दी गई है.

बता दें कि सपा से बदायूं के जिला सचिव नूरउद्दीन पार्टी से 6 सालों के लिए निकाले गए हैं. साथ ही सपा ने बलिया के पूर्व जिला उपाध्यक्ष जमाल आलम को भी पार्टी से निष्काषित कर दिया है. इसके आलवा सपा नेता भीम यादव, शशिकांत, राजकुमार पाण्डेय, उमाशंकर चौधरी, शमीम उर्फ भोला को को पार्टी से 6 सालों के लिए बाहर कर दिया गया गया है.


कहा जा रहा है कि इन सभी नेताओं को निकालने का फैसला सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के मौजुदा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लिया है. इन सभी नेताओं पर अनुशासनहीनता बरतने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप था. जो जांच के बाद सही पाया गया. इसलिए अखिलेश ने इन पर कार्रवाई करने का फैसला लिया. बता दें कि इससे पहले सपा के एक मौजूदा विधायक और पूर्व विधायक को भी पार्टी से बाहर किया गया था.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *