OMG: मायावती ने लिया अबतक का सबसे बड़ा फैसला, इस बसपा विधायक के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव!


यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले के बड़ा ऐलान हुआ है कि कुमारी मायवती भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी वो भी बहुजन समाजवादी पार्टी के एक विधायक खिलाफ. बताया जा रहा है कि मायावती बसपा के मौजूदा एमएलए राजबली जैसल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी. इसका फैसला उन्होंने खुद लिया है. मालूम हो कि राजबली जैसल को बसपा ने इस बार भी प्रत्याशी बनाया है. जैसल को इलाहाबाद के यमुनापार इलाके की कोरांव सीट से बीएसपी से विधानसभा टिकट मिला है.

कहा जा रहा है कि मायवती चार फरवरी को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ जिलाधिकारी के कार्यालय के पर अपना नामांकन करवाने जायेंगी. आपको बता दें कि यह मायावती बसपा मुखिया नहीं हैं. बल्कि यह पचीस साल की एक लड़की है जो चौधरी अजीत सिंह की पार्टी राष्ट्रिय लोकदल से चुनाव लड़ने जा रही हैं. मायवती के बारे में कहा जा रहा है कि उसने इलाहाबाद युनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई पूरी की है और अब यूपी की राजनीति भाग लेकर बसपा मुखिया की तरह ही अपना परचम लहराना चाहती है.

कहा जाता है कि वो अपने राज्य के किसानों को खुशहाल बनाने और दलित समाज को आगे लाने की चाहत को लेकर राजनीती में आई हैं. यही वजह है कि उसने बड़े किसान नेता माने जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की बनाई हुई पार्टी आरएलडी को ज्वाइन किया. जबकि वो चौधरी चरण सिंह को अपना आदर्श भी मानती है. बताते चले कि मायावती का जन्म इलाहाबाद से 75 किमी दूर स्थित एक गांव के दलित परिवार में हुआ. मायावती के पिता जूते-चप्पलों की गुमटी चलाकर अपने परिवार का गुजारा करते हैं. जबकी उन्हें भी अपनी बेटी पर नाज है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: koranv seat