बिग ब्रेकिंग: सपा कांग्रेस गठबंधन में कांग्रेस के तरफ से ये दिग्गज बनेंगे प्रदेश में उप मुख्यमंत्री!


समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के बाद दोनों पार्टियों में उठा पटक के वावजूद. अब दोनों तरफ शांति का माहौल बनता दिख रहा है, आज डिंपल यादव ने भी एक टीवी चैनल से बात चित के दौरान बताई की प्रदेश और गठबंधन के लिए नेता जी अखिलेश का प्रचार करेंगे.इन सब के बीच अब यूपी विधानसभा चुनाव 2017 को लेकर हुए सपा-कांग्रेस गठबंधन ने अबतक का सबसे बड़ा दांव खेला है.

खबरों के मुताबिक अगर प्रदेश में गठबंधन सरकार बनती है तो सीएम के तौर पर अखिलेश और डिप्टी सीएम राज बब्बर होंगे. बता दें कि मौजूदा समय में राजबब्बर यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं. इस फैसले पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच सहमति बन चुकी है. बता दे कि यूपी में कांग्रेस गठबंधन सफल रहता है तो यह कांग्रेस के लिए खास बात होगी.

क्योंकि लगभग 27 साल से कांग्रेस प्रदेश में अपनी वजूद तलास रही थी. जो अखिलेश के तौर पर मिल गया है, अगर इस बार गठबंधन असफल होता है तो सायद ही प्रदेश में दुबारा कांग्रेस मजबूत स्थिति में पहुंच सके. अब देखना होगा कि कांग्रेस और सपा गठबंधन प्रदेश में कितना सीट ले पाती है. वैसे तो अखिलेश यादव का मानना है की दोनों पार्टिया मिल कर 300 से भी ज्यादा सीटें प्राप्त करेंगी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: raaj babr

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *