उत्तरप्रदेश के इस जिलें के लोग नहीं देख पाएंगे फिल्म ‘शोरगुल’, डीएम ने लिया फैसला


फिल्म ‘शोरगुल’ जो कि मुजफ्फरनगर दंगे पर आधारित मूवी है. उसके प्रदर्शन को लेकर जिलें के तीन सिनेमाघरों ने अपनी असहमति जताते हुए सुरक्षा कारणों से इस मूवी को अपने सिनेमाघरों में दिखाने से इनकार कर दिया है. जबकि मेरठ के सिनेमाघरों में भी इस फिल्म के दिखाने को लेकर दुविधा उत्पन्न हो गई है. सिनेमाघरों के प्रबंधकों का कहना है कि यूपी दंगो जैसे मुद्दे पर काफी संवेदनशील हो जाती है और यह आशंका जताई जा रही है कि इस फिल्म की कहानी दो सम्प्रदाय के बिच तनाव पैदा कर सकती है.


जिससे पूरी यूपी की जनता आहत भी हो सकती है. इसलिए इस फिल्म के प्रदर्शन पर सिनेमाघर प्रबंधन के बिच संकोच जैसी स्थिति बनी हुई है. ‘शोरगुल’ नामक यह फिल्म 24 जून को रिलीज होने वाली है. जिसे दिखाने से जिलें के कई सिनेम घर पीछे हट गए है. बताया जा रहा है कि चार साल पहले इसी तरह की कहानी से मिलती जुलती फिल्म ‘खाप’ को सिनेमाघरों ने दिखाया था. लेकिन इस कहानी को देखने के बाद स्थानीय लोगों ने आक्रोश में आकर मुजफ्फरनगर और मेरठ के कई सिनेमा घरों में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया है. जिसके कारण सिनेमाघरों के मालिकों को काफी मुश्किलों का समाना करना पड़ा था और उनका नुकसान भी हुआ था.

माना जा रहा है कि फिल्म ‘शोरगुल’ एक विवादित फिल्म है. जिसका प्रदर्शन करने से जिलें के ब्रज, अंजुमन व चंद्रा सिनेमाघर ने साफ इनकार कर दिया है. इसके बाबजूद भी इन सिनेमाघरों के मालिकों ने सरकार से पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई है क्योंकि अगर किसी सिनेमाघर में यह फिल्म दिखा दी गई तो इसका खामयाजा सबको भुगतना पड़ सकता है, इस बात की पुष्टि जिला मनोरंजन अधिकारी मनोज वाजपेय ने की है. हालांकि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी दिनेश कुमार के निर्देश के बाद जिलें में फिल्म शोरगुल के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

« Previous Article अखिलेश कैबिनेट की बैठक में इन बड़े मुद्दों पर लगी मुहर, प्रदेश की जनता को मिलें कई तोहफे

Next Article » संतो ने उत्तरप्रदेश में खोला मोर्चा, बीजेपी मुश्किल में...

Tagged with: movie ban in muzaffarnagar muzaffarnagar shorgul movie ban in muzaffarnagar

Leave a reply

You must be logged in to post a comment.