पहले प्यार के बाद शादी फिर पुराने प्यार के तलाक के बाद शादी, बॉलीवुड भी हाथ जोड़ लेगा इस स्टोरी पर!

आगरा. लव और फिर धोखा की कहानी आप रोज पढ़ते होंगे या देखा भी होगा लेकिन यह कहानी सबमें कुछ अलग है. धोखा देने से पहले लव मैर‍िज कर कुछ साल पत‍ि के साथ गुजारने के बाद पत्नी वापस ससुराल कीमती सामान लेकर लौट गई और कह दिया कि अब तुम्हारे साथ नहीं रहना है. अब जानते है कि पति ने क्या कहा, “उसने ब‍िना तलाक द‍िए अपने पुराने आश‍िक के साथ शादी कर ली” यहीं लड़की ने बचने के लिए दहेज का झूठा केस भी दर्ज करा द‍िया.

मामला न्यू आगरा थानाक्षेत्र के बल्केश्वर कॉलोनी का है. अतुल गर्ग 2012 में एक कोचिंग में मैनेजमेंट डिपार्टमेंट में काम करता था. यहां उसकी मुलाकात कालिंदी विहार निवासी आरती यादव उर्फ सिमरन से हुई थी. दो साल तक प्रेम संबंध भी चला फिर बड़ी मसकत के बाद 20 जनवरी 2014 को अतुल ने पारिवारिक रजामंदी से आरती के साथ शादी कर ली. शादी का सारा खर्च भी उसी ने उठाया.

यही नहीं प्यार के खातिर अतुल ने शादी का पूरा खर्च भी उठाया. उसने कहा कि पत्नी को पैसे की लालसा बहुत रहती थी. उसके पिता कोई काम नहीं करते हैं. बेटियों की कमाई पर ही जीवन-यापन करते हैं. शादी के बाद पत्नी झगड़ा करती थी और छोटी-छोटी बात पर थाने पहुंच जाती थी.

20 अप्रैल 2017 को हम एक म‍ित्र की शादी में साथ-साथ गए और एन्जॉय भी क‍िया. इसके बाद अचानक बहाने से वह मायके चली गई. फिर 27 अप्रैल को वापस लौटी और अपने पापा के ल‍िए प्लॉट खरीदने को लेकर 70 हजार देने का दबाव बनाने लगी. लेक‍िन मैंने मना कर द‍िया, क्योंक‍ि पहले भी पैसे द‍िए थे जो अभी तक नहीं म‍िले थे. इसके बाद नाराज हो गई. हालांक‍ि, फ‍िर उसकी ज‍िद के कारण मैंने 6 हजारनकद और 66 हजार रुपए चेक के माध्यम से दे दिए.

28 अप्रैल को दिन में पत्नी का फोन आया और उसने खाना खाने के लिए 3 बजे तक आने को कहा. जब मैं घर पहुंचा तो पूरा घर खाली था और वो फरार थी. फोन पर बात क‍िया तो बोली- “मुझे तुम्हारे साथ नहीं रहना है. इसके बाद उसके प‍िता को फोन क‍िया तो उन्होंने कहा, अभी उसने कुछ बताया नहीं है, लेकिन उसका जब गुस्सा ठंडा होगा तो दो-चार दिन में भेज दूंगा.” “ऐसे ही टरकाते हुए 2 महीने गुजर गए, लेक‍िन वो वापस नहीं आई और हमने मुकदमा भी नहीं किया। 8 जून को अचानक पत्नी ने महिला थाने में जाकर दहेज का केस दर्ज करा दिया.”

“जानकारी होते ही मैं न्यू आगरा थाने पहुंचा, लेक‍िन पुल‍िस ने मेरा केस दर्ज नहीं कर र‍िपोर्ट मह‍िला थाने भेज द‍िया. यही नहीं, पत्नी ने हम पर 10 लाख रुपए देने का दबाव भी बनाया. अक्टूबर में पता चला कि वो किसी के साथ शादी करके रह रही है। इसी बीच उसका अचानक फोन आया और वो ऑफिस आ धमकी. फिर कहने लगी कि तुम्हारे साथ रहना है. अलग किराये पर मकान लेकर रहोगे तो हम फिर साथ रह सकते हैं. वो पहले हमेशा मेरे निजी मकान को छोड़कर कहीं जाने को मना करती थी. जब अचानक इतना सब होने के बाद वापस आने की बात पर हमें शक हुआ. मैने उसके मैसेज और कॉल रिकॉर्ड करनी शुरू कर दी. शादी की अफवाह तो हमने सुनी थी, लेक‍िन सबूत नहीं था”

पहले प्यार के साथ जाकर कर ली शादी

जांच-पड़ताल में पता चला क‍ि 2 जुलाई 2017 को ही वह मथुरा के संजय कदम नामक व्यक्ति से शादी कर ली है. संजय का 2014 में उसकी पत्नी से तलाक हो गया था. ये भी जानकारी हुई क‍ि मेरी मुलाकात से पहले से आरती का उससे संबंध था और उसकी शादी होने से वो दोनों अलग हुए थे. हमारे पास शादी की एलबम और कई वीडियो भी बतौर सबूत आ गए. इसके बाद मैंने थाना न्यू आगरा में श‍िकायत लेकर पहुंचा, लेक‍िन वहां सुनवाई न हुई। फिर मैं न्याय की गुहार लेकर एसएसपी अमित पाठक के पास पहुंचा। उन्होंने अलग जांंच कराई और 28 नवंबर को हमारा मुकदमा दर्ज हुआ. मुझे समाज मे बदनामी मिल चुकी है और मैं बहुत डिप्रेशन झेल चुका हूं. मैं चाहता हूं कि पति के होते हुए दूसरी शादी करने, घर का सामान गायब करने व उसके नए पति जो कि खुद उसके साथ मुकदमा दर्ज कराने आया था को सजा मिले.”

अतुल ने कहा कि उसने 25 नवंबर 2017 को एसएसपी से शिकायत की 29 नवंबर को एसएसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ. इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार ने बताया, पीड़ित पति की श‍िकायत पर पत्नी, ससुर और नए पति पर धोखाधड़ी आदि धाराओं में केस दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

साभार: भास्कर


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: love marriage