इन तरीकों को अपना कर आप अपने सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकते हैं


आज के भाग दौड़ की इस जिन्दगी में लोगों की सेक्स लाइफ का हाल बहुत ही बुरा होते जा रहा है. ऐसे में महिलायें भी अपनी जीवनसाथी से खुल कर इस विषय पर बात नही कार पाती है. साथ कई बार मासिक धर्म बंद हो जाने के बदलावों को महिलाएं समझ नहीं पाती. जागरूकता की कमी के कारण वे नहीं जानती कि कुछ आसान कदम से वे ताउम्र सेक्स का आनंद ले सकती हैं.

शिकागो यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओ के अनुसार महिलायों से उनके साथी उन से हर बार बात करने से मना कर देते है. वो नहीं समझ पाते कि मासिक धर्म के बंद हो जाने की वजह से उनमें शारीरिक और भावनात्मक तौर पर क्या बदलाव आए हैं. पुरुष अपने साथी से ज्यादा इसपर आशचर्यचकित होते हैं. यदि उन्हें समझाया जाए तो वे हल ढूंढने की कोशिश करते हैं. जिससे उनके साथी को दर्दपूर्ण सेक्स से मुक्ति मिल सके. डॉक्टरों की सलाह के अनुसार ऐसे में आप फोरप्ले का इस्तेमाल कर सकतें है. महिलाएं यह बताने में शर्म करती हैं कि अब वे पहले की तरह सेक्स नहीं कर सकती. मासिक धर्म बंद होने के बाद कोशिकाएं काफी कोमल हो जाती है. जिसकी वजह से सेक्स के दौरान साथी को दर्द होता है.

यदि कोई महिला अपने सेक्स लाइफ में कुछ बदलाव देखती है तो उहे तुरंत डॉ. के पास जाकर अपनी समस्या को खुलकर बताना चाहिए. ऐसी स्थिति में शर्म करना उनके लिए अच्छा नहीं होता. इसके अलावा कई महिलायें अपने साथी से सेक्स में होने वाले दर्द को नहीं बता पाती है. जबकि कई महिलाएं संतुष्टि प्राप्त करने पर बेहद उत्साहित हो जाती हैं.

एक उम्र पर पहुंचने के बाद बदलाव आना सामान्य बात है. इसलिए शर्मिंदा या लज्जित होने की जरूरत नहीं हैं. हमें यह सोचना चाहिए की जो मेरा साथी है वों मेरा सबकुछ है. उससे हम कुछ भी छुपा कर उसके साथ धोखा कर रहें है. जैसे हम अपनी बीमारी के बारे के खुल कर अपने साथी को बताते है. उसी तरह हमने उपने सेक्स लाइफ के बारे में भी अपने साथी को बताना चाहिए.

Tagged with: Embarrassed or ashamed Foreplay Menstrual Physical and emotional