निकाय चुनाव के खेल में कौन कहां से भारी देखें…

file

यूपी में निकाय चुनाव के अब रिजल्ट की बारी है. फ़िलहाल हम आपको एग्जिट पोल के बारे में बताते है. बताया जा रहा है कि यह चुनाव योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद परीक्षा जैसा है और एग्जिट पोल में जो रिजल्ट आ रहा है उसके मुताबिक योगी इस परीक्षा में पास होते नजर आ रहे है. कल यानी एक दिसंबर को नतीजे आने वाले हैं लेकिन एग्जिट पोल में बीजेपी की बड़ी बढ़त दिखाई दे रही है.

एक न्यूज चैनल द्वारा किए एग्जिट पोल के मुताबिक प्रदेश के 16 नगर निगमों में हुए चुनाव में 15 शहरों में बीजेपी, जबकि एक शहर में एसपी का मेयर बन सकता है. सर्वे में राजधानी लखनऊ भी बीजेपी के खाते में जाता दिख रहा है. एग्जिट पोल में लखनऊ से बीजेपी उम्मीदवार संयुक्ता भाटिया को मेयर पद की रेस में सबसे आगे दिखा जा रहा है.

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी बीजेपी की जीत पक्की बताई जा रही है. यहां बीजेपी को 45 प्रतिशत, एसपी को 21 प्रतिशत, बीएसपी को 14 प्रतिशत, कांग्रेस को 16 प्रतिशत और अन्य को 3 प्रतिशत वोट मिलता बताया गया हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ के गृहक्षेत्र गोरखपुर में बीजेपी 45 प्रतिशत वोटों के साथ सबसे आगे, एसपी 22 प्रतिशत वोटों के साथ दूसरे, बीएसपी 11 प्रतिशत वोटों के साथ तीसरे और कांग्रेस 10 प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें:

डोनाल्ड ट्रम्प के बेटी इवांका ट्रम्प की ये 20 सेक्सी तस्वीरें आपके होश उड़ा देंगे…

अखिलेश ने उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों का कर दिया ऐलान

फिल्म पद्मावती कि जगह पद्मावत ट्रेन को ही रोक लिया बीजेपी ने, सियासत तेज़ …


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: Akhilesh vs Yogi up civic polls result