योगी ने खोला जॉब का पिटारा ,सहायक अध्यापक भर्ती के लिए इस दिन से भरे जाएंगे आवेदन…

Lucknow: Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath addressing reporters at Lok Bhawan in Lucknow on Wednesday. PTI Photo Nand Kumar (PTI5_10_2017_000285B)

न्यूज़ डेस्क: उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए समय सारिणी बीते मंगलवार को जारी कर दी गई है. 25 जनवरी से 68,500 सहायक अध्यापकों की भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए आवेदन लेने की शुरुआत होगी. शिक्षक भर्ती परीक्षा की अधिक जानकारी के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की वेबसाइट http://upbasiceduboard.gov.in से और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह की ओर जारी समय सारिणी के अनुसार 23 जनवरी को भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। डॉ. सुत्ता सिंह ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 25 जनवरी की दोपहर में शुरू की जाएगी. आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि 5 फरवरी निर्धारित किया गया है. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी रहेगी, जबकि परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 फरवरी तय किया गया है.

बता दे कि सहायक अध्यापक के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 12 मार्च को किया जाएगा. इसके पहले ऑनलाइन आवेदन पत्र में त्रुटियों में सुधार करने की प्रक्रिया 13 फरवरी से शुरू होकर 15 फरवरी तक का समय दिया गया है. वही परीक्षा के बाद 14 मार्च को आंसर की जारी की जाएगी. 30 अप्रैल को परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें:


अखिलेश ने गठबंधन को लेकर कही ऐसी बात की जान आप भी हो जाएंगे खुश


बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर वेदांती ने कपिल सिब्बल पर लागए गंभीर आरोप कहा


मथुरा, अलीगढ़, हाथरस और बिजनौर वालों के लिए आई खुशखबरी जल्दी ही शामिल किए जाएंगे


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *