बिग ब्रेकिंग: अखिलेश समर्थको के लिए खुशखबरी, आखिर अखिलेश का चुनाव चिन्ह साइकिल ही होगा!


ताजा मामल उभर कर सामने आया है आज 9 जनवरी है आज ही के दिन चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी के दोनों पक्षों से हलफनामा पेश करने के लिए कहा था. हलफनामा के जरिए चुनाव आयोग ने दोनों से लिस्ट मांगा था कि पार्टी के कितने सांसद विधायक और पार्टी के कार्यकर्ता कसके-किसके साथ है. उसके बाद आयोग ने ये भी कहा था की हलफनामा के आधार पर ही तय किया जाएगा कि चुनाव चिन्ह साइकिल और पार्टी पर किसका अधिकार होगा.


इन सब के बीच अखिलेश गुट का पक्ष मजबूत दिख रहा है. क्योंकि अभी तक अखिलेश गुट ने दावा किया 1.5 लाख पन्नों के इन कागजातों में 200 से अधिक विधायकों, 68 विधान परिषद सदस्यों में से 56 विधान परिषद सदस्यों, 24 सांसदों में से 15 सांसदों तथा 5000 प्रतिनिधियों में से अखिलेश समर्थक करीब 4600 प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर हैं.

उन्होंने दस्तावेज सौंपने के बाद कहा कि 90 फीसदी जन प्रतिनिधि एवं प्रतिनिधि अखिलेश यादव के साथ हैं, इस कारण यह बिल्कुल साफ है कि हम असली सपा हैं और हमें साइकिल निशान दिया जाना चाहिए और असली सपा समझा जाना चाहिए. लेकिन मुलायम सिंह ने कल ही प्रेस कांफ्रेंस के जरिए कहा था कि सपा के रास्ट्रीय अध्यक्ष वो खुद है, और अखिलेश मुख्यमंत्री. फिर भी आज नेता जी चुनाव आयोग के सामने अपना हलफनामा पेश करने जा रहे है. बताया ये भी जा रहा है कि उनके साथ शिवपाल सिंह और अमर यादव भी है.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *