बिग ब्रेकिंग: आखिर सस्पेंस खत्म हो ही गया 6 महीने के अंदर होगा चुनाव अखिलेश यादव ने पूरी की तैयारी, सीएम योगी की कुर्सी!


प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यभार संभाल लिया है. तो वही उप मुख्यमंत्री के तौर पर केशव प्रसाद मौर्य ने भी अपना पद भार ग्रहण का लिया है. चुनाव की नतीजा आने के बाद EVM का मुद्दा जोरों पर था. लेकिन EVM मशीन में गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया था.

अब योगी आदित्यनाथ और केशव मौर्य को अपने सांसद पदों से इस्तीफा देना होगा. योगी गोरखपुर से सांसद है तो केशव फूलपुर से सांसद है. ऐसे में इनके इस्तीफे के बाद दोनों सीटों के लिए छह माह में उपचुनाव होगा. सपा के राष्ट्री अध्यक्ष दोनों संसदीय क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं के साथ 2 घंटे तक मंथन किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि दोनों सीटों पर चुनाव जीतकर झूठ की राजनीति करने वालों को जवाब देना है. अखिलेश यादव ने गोरखपुर व इलाहाबाद मंडल के पदाधिकारियों से विधानसभा चुनाव में हार के कारणों की जानकारी हासिल की और भरोसा दिलाया कि पार्टी जनता को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष का रास्ता नहीं छोड़ेगी.

अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया है कि संघर्ष करने वालों का पूरा सम्मान होगा. उन्होंने संकेत दिया कि इस उपचुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन जारी रहेगा. सपा ने उम्मीद जताई है कि दोनों उपचुनाव जीतकर वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिये महागठबंधन की नींव रखी जा सकती है. महागठबंधन में बहुजन समाज पार्टी को भी शामिल किया जायेगा. साथ ये भी खबर है कि इस उप चुनाव में बसपा मैदान में नही उतरेगी.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.