मायावती को मिला बड़ा चैलेंज, लड़ेंगी नगर निकाय चुनाव?

mayawati pc

file photo


समाजवादी पार्टी के बाद बसपा में भी घमासान मचा हुआ है. अभी कुछ दिनों पहले वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और उसके बेटे को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. उसके बाद पार्टी के कई नेता ने अपने आप ही बसपा से इस्तीफा दे दिए थे. जिसके कारण पार्टी को तगड़ा झटका लगा थ. जानकारो का कहना है कि पार्टी में अभी कई नेता है जिनसे नसीमुद्दीन के रिश्ते अच्छे रहे हैं. हो सकता है कि भविष्य में ये भी नेता नसीमुद्दीन के समर्थन में खड़े हो जाए!

इस स्थिति में मायावती की मुश्किलें और भी बढ़ सकती है. हालांकि इसे पक्के पर तौर पर नहीं कहा जा सकता है. क्योंकि बसपा अपने संगठन को मजबूत करने में लगी हुई है. इसीलिए बसपा नहीं चाहेगी कि उनका कोई भी नेता नाखुश हो. क्योंकि सामने में नगर निकाय चुनाव भी है. जिसमें बसपा को अच्छा प्रदर्शन करना जरुरी होगा. जो बिना बसपा कार्यकर्ताओं के संभव नहीं होंगा. आपको बता दें कि पार्टी से निकलने के बाद नसीमुद्दीन ने बसपा मुखिया मायावती को बड़ा चैलेंज भी दिया है.

जिसे अगर बसपा मुखिया मानती है तो उन्हें नगर निकाय चुनाव लड़ना होगा. साथ ही उस चुनाव को जीत कर दिखाना होगा. क्योंकि सिद्दकी को ऐसा लगता है कि उनके बिना मायावती चुनाव नहीं जीत पाएगी. सिद्दीकी ने बीएसपी चीफ को चुनौती देते कहा, “राज्य सभा, सांसद, विधायक का चुनाव छोड़ो, नगर पालिका का ही चुनाव लड़कर दिखा दो, अब नसीमुद्दीन सिद्दकी नहीं है आपके साथ.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...