सपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी ने इस मामले में तोड़ी अपनी चुप्पी!

Rajendra-Chaudhari....

file photo


समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने अचानक अपनी चुप्पी तोड़ दी है. उन्होंने कहा है लगातार पिछले तीन वर्ष तक केन्द्र की भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार के प्रति सौतेला व्यवहार करती रही हैं. तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने दर्जनों पत्र प्रधानमंत्री जी तथा कई विभागों के मंत्रियों को लिखें ताकि समय से प्रदेश की विकास योजनाएं आकार ले सकें. केंद्र के बनाये नीति आयोग ने भी प्रदेश के विकास में कोई रूचि नहीं ली. उल्टे उसकी नीतियों से प्रदेश को राजस्व में 9 हजार करोड़ की हानि हुई.

उन्होंने आगे कहा,”समाजवादी सरकार जहाॅ अपने बजट की 75 प्रतिशत राशि किसान-गाॅव के लिए खर्च कर रही थी वही केंद्र सरकार की प्राथमिकता में कृृषि कहीं भी नही हैं. गरीबों की जगह कारपोरेट घरानों की भाजपा को ज्यादा चिंता रहती हैं. जब से प्रदेश में भाजपा सत्ता में आई हैं केंद्र और राज्य के मंत्रियों का एक ही काम रह गया हैं कि वे समाजवादी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यो पर अनर्गल टिप्पणी करना नही भूलते हैं. शुक्रवार को मुख्यमंत्री जी के साथ एक बैठक के बाद केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री राधामोहन सिंह ने समाजवादी सरकार पर कृषि के विकास न होने की बात कही. उन्होंने दावा किया कि 2022 तक किसानोें की आय दुगुनी हो जाएगी. यह कैसे होगा इसका कोई ठोस प्रारूप तक वे नही बता पा रहे हैं. किसानों की आर्थिक स्थिति तब कैसे सुधरेगी?

सपा प्रवक्ता ने खा है, “अखिलेश के नेतृत्व की समाजवादी सरकार के कामों से भाजपा बहुत घबराई हुई है इसलिए वह इसके खिलाफ दुष्प्रचार पर उतर आई हैं. उनका दुस्साहस इस हद तक प्रदर्शित होता है कि समाजवादी सरकार में कृषि क्षेत्र की उपेक्षा की बातें सुनियोजित साजिश के तहत की जा रही हैं दरअसल भाजपा का बुनियादी विचार ही समाज में अलगाववाद पर आधारित हैं जबकि समाजवादी मानते हैं कि सामाजिक सद्भाव के बिना विकास नहीं हो सकता है.”



इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.


Loading...

Tagged with: