बिग ब्रेकिंग: बीजेपी टिकट बटवारे में धांधली को लेकर स्मृति ईरानी का…


असगर नकी, अमेठी: सुलतानपुर. बीजेपी में टिकट बटवारे को लेकर जिस बात का अंदेशा था आखिर वो बात सामने आ ही गई. दोनों ही जिलों में सोमवार को बड़े पैमाने पर पार्टी वर्करो ने बगावती रूप अपनाते हुए प्रदर्शन किया. जहां बीजेपी द्वारा गौरीगंज से घोषित प्रत्याशी के विरोध में कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का पुतला फूंकर अपना विरोध दर्ज कराया. विधानसभा चुनाव के लिए बीते रविवार की देर शाम बीजेपी कन्डिडेटस की दूसरी लिस्ट जारी हुई थी. इस लिस्ट में बीजेपी ने जिले की गौरीगंज सीट से भाजपा जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय को गौरीगंज से प्रत्याशी बनाया है.


इसी बात से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अमेठी के मुसाफिरखाना में बस स्टॉप के सामने विरोध जताते हुये केंद्रीय कपड़ा मन्त्री स्मृति ईरान का पुतला फूंका. गौरीगंज से उमाशंकर पांडेय को टिकट मिलने से नाराज भाजपा के करीब सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा देने की बात कही है. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पार्टी के कर्मठ नेता को टिकट न देकर अमेठी के भाजपा जिलाध्यक्ष उमाशंकर पांडेय को ही गौरीगंज विधान सभा क्षेत्र से टिकट दे दिया गया. नाराज नेताओं का आरोप है कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने ही टिकट विरतण में धांधली कराई है. अमेठी के बीजेपी प्रत्याशियों की सूची जारी होने के कुछ समय बाद ही सोशल साइटों पर कार्यकर्ता अपना विरोध जताने लगे थे. कुछ पदाधिकारी तो इस्तीफा देने की बात कहने लगे हैं.


वहीं सुलतानपुर में भी टिकट बटवारे के बाद बीजेपी में चल रही गुटबाजी सड़कों पर आ गई. इसौली सीट से ओम प्रकाश पाण्डेय बजरंगी को बीजेपी कन्डिडेट बनाए जानें से बीजेपी वर्कर मुखर हो गए. वर्करों में आक्रोश इतना था कि ये सभी विरोध करने के लिए जिला मुख्यालय पर पार्टी कार्यालय पर आ धमके. सैकड़ों की संख्या में विरोध कर रहे वर्करों का कहना था कि क्षेत्रीय कन्डिडेट के मौजूद होते हुए बाहरी कन्डिडेट को टिकट क्यों दिया गया? वहीं सदर सीट से घोषित कन्डिडेट पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सीताराम वर्मा के खिलाफ भी बीजेपी में बगावत हुई है. पाण्डेय बाबा में प्रदर्शन करते हुए बीजेपी वर्करों ने प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य के खिलाफ नारेबाजी की तो कन्डिडेट पर दल बदलू होने का आरोप लगाया. वैसे कमोबेश लम्भुआ सीट से घोषित कन्डिडेट देवमणि दूबे के खिलाफ भी लोगों की जुबाने खुल रही हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: samriti z irani

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *