बसपा ने अपने पूर्व मंत्री और पूर्व एमएलसी को भी पार्टी से किया बाहर


बहुजन समाजवादी पार्टी ने अपने दो और नेता को पार्टी से निकाल दिया है. बता दें पिछले दो महीने से मायावती की पार्टी से नेता, विधायक, विधान परिषद और पूर्व मंत्रियों को निकालने का क्रम लगातार जारी है. फिलहाल पार्टी के आला नेताओं ने यूपी के पूर्व मंत्री नारायण सिंह और सुमन के बेटे व पूर्व एमएलसी वीरू सुमन को भी बसपा से निष्कासित कर दिया है. जहां तक पूर्व मंत्री नारायण सिंह की बात है तो इनको पार्टी से बाहर किये जाने के पुख्ता कारणों को नहीं बताया गया है. जबकि वीरू के बारे में यह कहा जा रहा है कि उन्होंने एमएलसी चुनाव लड़ने से इनकार किया था इसलिए उनके खिलाफ़ यह एक्शन लिया गया है.


बता दें कि कल बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी एक बड़ा फैसला लेते हुए पार्टी के चार बड़े नेताओं को एक साथ पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. जिसके बाद पूरी बीएसपी में खलबली मंची हुई थी. हैरानी की बात तो यह है बसपा मुखिया ने अपने दो विधायकों को भी पार्टी से निकाल दिया था. जिसकी चर्चा पूरी यूपी की सियासत में हो रही हैं.

मायावती द्वारा पार्टी से निकाले गए विधायकों में लखीमपुर खीरी विधायक रोमी साहनी और हरदोई मल्लावां के विधायक बृजेश कुमार का नाम शामिल है. जबकि बसपा मुख्या ने लखीमपुर के राजेश वाल्मिकी और गुड्डू त्रिपाठी को भी पार्टी से बाहर निकाल दिया था. इन सभी नेताओं के पार्टी से निकाले जाने के ठोंस कारणों के बारे में यह कहा गया था कि निकाले गए ये तमाम नेता पार्टी के खिलाफ़ किए जा रहें गलत गतिविधियों में शामिल थे.


गौरतलब हो कि इससे पहले भी बसपा के महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने 2017 विधानसभा चुनाव प्रत्याशी अनिल तंवर का टिकट काट दिया था. जबकि कुछ समय पहले भी बीएसपी ने अपने कुछ विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण पार्टी से निकाल दिया था. उनमें उत्तर प्रदेश के शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक उदय लाल मौर्या और तीन बार विधायक रहने वाले अब्दुल मन्नान शामिल है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

« Previous Article यूपी के इस मदरसे में की जा रही है अनोखी पहल, जानकर आप भी करेंगे इन्हें सलाम

Next Article » मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों के हित में किया बड़ा ऐलान

Tagged with: bsp our former minister bsp our to leaders for parti bsp out out former mlc bsp supremo mayavati

Leave a reply

You must be logged in to post a comment.