यह बयान देकर फंस गए मुलायम, उनके खिलाफ मुस्लिम मंच ने उठाया यह बड़ा कदम


एक कार्यक्रम के दौरान सपा मुखिया मुलायम सिंह द्वारा अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलवाने की बात कही गई थी. मुलायम के इस बयान को लेकर मुस्लिम मंच बुधवार को हजरतगंज कोतवाली में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही हैं. इस बात की पुष्टि करते हुए मुस्लिम मंच के अवध प्रांत के संयोजक रईस खान ने बताया है कि कारसेवकों पर गोली चलवाने की बात 25 साल बाद मुलायम ने खुद कबुली हैं. जबकि सपा मुखिया ने यह भी कहा था जरूरत पड़ने पर वो 16 के बजाय 30 कारसेवकों पर भी गोली चलवा सकते थे.


रईस खान सपा मुखिया पर एक आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि मुलायम राजनीतिक फायदा लेने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. रईस खान के मुताबिक जब मुलायम ने अपने लोगों पर गोली चलवा दिया तो वों मुस्लिम पर गोली चलवा सकते हैं. मुस्लिम मंच संयोजक ने यह भी कहा कि श्री राम हिंदुओं के लिए भगवान हैं तो उसी मुस्लिमों के लिए भी नबी हैं.

गौरतलब हो कि मुलायम ने कुछ दिनों पहले अयोध्या मामले में यह कहा था कि ‘देश की एकता के लिए मैंने गोली चलवाई. अगर उस समय गोली न चलती तो मुसलमानों का देश से विश्वास उठ जाता. अयोध्‍या में 16 जानें गईं. अगर देश के लि‍ए 30 जानें भी जातीं तो हम कुर्बान कर देते. ऑर्डर नहीं बदलता.’ तत्कालीन रक्षा मंत्री मुलायम ने यह भी बयान दिया था, ‘अयोध्‍या कांड में गोली चलवाने से मेरी बहुत आलोचना हुई, लेकिन देश की एक मस्जिद बचाने के लि‍ए यह जरूरी था. उस समय संसद में जाने पर मुझे मानवता का हत्यारा कहा जाता था.’ \

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Tagged with: mulaym singh muslim manch